Loading...    
   


MPTET पास चयनित शिक्षकों ने नियुक्ति के लिए भोपाल में प्रदर्शन किया - MP NEWS

भोपाल
। विधानसभा चुनाव 2018 से पहले शुरू हुई मध्य प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा की प्रक्रिया अब तक पूरी नहीं हो पाई है। उम्मीदवारों को हर कदम पर आंदोलन करना पड़ता है। कोरोनावायरस संक्रमण के नाम पर रोक दी गई शिक्षकों की नियुक्ति प्रक्रिया को फिर से शुरू करवाने के लिए पात्रता परीक्षा पास चयनित शिक्षकों ने आज भोपाल में प्रदर्शन किया।

मामला क्या है
मध्य प्रदेश के विभिन्न स्कूलों में 30 हजार से ज्यादा शिक्षक पदों पर भर्ती होनी थी। इन पदों पर अभ्यर्थियों का चयन टीईटी परीक्षा के आधार पर किया जाना था। जिसके तहत 15 हजार पदों पर नियुक्ति की प्रक्रिया 1 जुलाई 2020 से शुरू की गई थी लेकिन बाद में कोरोनावायरस संक्रमण के नाम पर परिवहन की समस्या बताकर भर्ती प्रक्रिया रोक दी गई। इसके बाद अनलॉक की प्रक्रिया में सब कुछ शुरू हो गया लेकिन चयनित शिक्षकों की नियुक्ति प्रक्रिया शुरू नहीं हो पाई।

जब तक नियुक्ति पत्र नहीं मिल जाता यहीं बैठे रहेंगे 

चयनित शिक्षक डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन कराने के लिए लोक शिक्षण संचालनालय कार्यालय आ गए हैं। उम्मीदवार कार्यालय के बाहर धरना देकर बैठ गए। उनका कहना है कि कोई परिवहन व्यवस्था में समस्या नहीं है। हम भोपाल आ चुके हैं डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन करें और हमें नियुक्ति पत्र प्रदान करें। जब तक नियुक्ति पत्र नहीं मिल जाता तब तक हम यहां से वापस नहीं जाएंगे।

15 दिसम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here