Loading...    
   


मप्र स्कूल शिक्षा विभाग: ऑनलाइन शिकायत यहां दर्ज करें - MP School Education Department: Online Complaint

भोपाल
। स्कूल शिक्षा राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री इन्दर सिंह परमार ने शिक्षक और विभागीय कर्मचारियों की शिकायत दर्ज करने की ऑनलाइन 'परिवेदना निवारण प्रबंधन प्रणाली' का शुभारंभ किया। अब शिक्षक एवं कर्मचारी घर बैठे अपनी शिकायतें दर्ज करा सकते हैं। अभी अपनी शिकायत दर्ज करने के लिए यहां क्लिक करें 

श्री परमार ने कहा कि सुशासन की दिशा में यह एक महत्वपूर्ण कदम है। हमारे सभी शिक्षक और कर्मचारी अपनी व्यक्तिगत और विभागीय शिकायतें ऑनलाइन दर्ज कर सकेंगे। उन्हें अब ब्लॉक या जिला कार्यालय में चक्कर नहीं काटने होंगे और न ही किसी अन्य शिकायत पोर्टल पर जाने की आवश्यकता होगी। श्री परमार मंत्रालय में ऑनलाइन वेबिनार के माध्यम से स्कूल शिक्षा विभाग के सभी अधिकारियों शिक्षकों, प्राचार्यों और कर्मचारियों को संबोधित कर रहे थे। 

स्कूल शिक्षा विभाग के रिटायर कर्मचारी भी ऑनलाइन शिकायत कर सकते हैं

स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा विकसित प्रणाली में कार्यरत और सेवानिवृत्त शिक्षक या कर्मचारी अपनी सेवा संबंधी शिकायतों को ऑनलाइन दर्ज कर सकेंगे। स्कूल शिक्षा विभाग के पोर्टल www.educationportal.mp.gov.in/grievances पर शिकायत दर्ज की जा सकेगी। 

सीएम हेल्पलाइन की तरह शिकायत की ऑनलाइन ट्रैकिंग की सुविधा

शिकायतकर्ता के लिए दर्ज शिकायत की ऑनलाइन ट्रैकिंग की सुविधा उपलब्ध कराई गई है। हर स्तर पर शिकायतों के निराकरण और मॉनिटरिंग करने के लिए नोडल अधिकारी की नियुक्ति की जाएगी। निराकरण करने के पश्चात आदेश को ऑनलाइन अपलोड किया जाएगा। शिकायतों को समयबद्ध और पारदर्शिता से निराकरण किया जाएगा। इससे समय और शासकीय व्यय की बचत होगी तथा विभाग के विरुद्ध न्यायालयीन प्रकरणों में भी कमी आएगी।


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here