Loading...    
   


प्रदेश चलाने बिजली के दाम बढ़ाना जरूरी है: ऊर्जा मंत्री तोमर - MP NEWS

जबलपुर
। मध्य प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर इन दिनों जबलपुर दौरे पर है। उन्होंने  यहाँ पर बिजली कंपनियों के कार्यों की समीक्षा के दौरान बताया कि प्रदेश को अपना खर्च चलाने के लिए बिजली के दाम बढ़ाना जरूरी है। 

मध्य प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने आज जबलपुर में बिजली कंपनियों के मुख्यालय शक्ति भवन में ट्रांसमिशन कंपनी ,पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी तथा जनरेशन कंपनी के कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने मीडिया से चर्चा में भी कहा कि मध्यप्रदेश की आय का एक बहुत बड़ा स्रोत बिजली है। मंत्री तोमर ने बताया कि समीक्षा के दौरान उन्होंने अधिकारियों को भी साफ निर्देश दिए हैं कि वे मध्यप्रदेश के प्रत्येक उपभोक्ता की प्रत्येक समस्या का जल्द से जल्द समाधान करें। साथ ही उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए भी कहा कि कांग्रेस पार्टी के कार्यकाल का नुकसान जनता को भुगतना ही पड़ेगा।

ज्ञात हो कि मध्यप्रदेश में बिजली कंपनियां हर साल अपना घाटा बताकर बिजली बिल बढ़ाने के लिए विद्युत नियामक आयोग को प्रस्ताव भेजती हैं परंतु सवाल यह है कि बिजली कंपनियों को आखिर घाटा क्यों हो रहा है। इस पर मंत्री श्री तोमर ने कहा कि बिजली कंपनियों को लगातार हो रहे घाटे से उबारने के लिए एक्शन प्लान जरूरी है। 

साथ ही उन्होंने बताया कि कांग्रेस  के कार्यकाल के दौरान चालू सौभाग्य योजना के घोटालों पर जानकारी लेकर कार्रवाई करेंगे परंतु इंदिरा ग्रह ज्योति योजना बंद नहीं करेंगे।

03 दिसम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here