Loading...    
   


INDORE: IG नाराज, 2 TI लाइन अटैच, थाने की व्यवस्थाओं पर बिफरे - MP NEWS

इंदौर।
इंदौर IG योगेश देशमुख ने बुधवार काे थानों का दाैरा कर वहां की व्यवस्थाओं काे जांचा। कनाड़िया और भंवरकुआं थाने पहुंचे IG यहां की व्यवस्थाओं से इतने नाखुश नजर आए की थाना प्रभारियों को लाइन अटैच कर दिया।  
  
आईजी बुधवार सुबह सबसे पहले कनाड़िया थाना पहुंचे। यहां पर व्यवस्थाएं ऐसी थी कि थाने के बाहर चूने की लाइन तक नहीं डली थी। इसके अलावा थाने के भीतरी हिस्से, मालखाने और हथियार रूप में भी अनियमितताएं पाई गईं। मौके पर मौजूद कनाडिया थाना प्रभारी आरडी कनवा को आईजी ने मौके पर ही लाइन अटैच कर दिया। इसके बाद वे थाना भंवर कुआं पहुंचे और यहां पर हथियार गृह, मालखाना, रिकार्ड रूम सहित पूरे थाने का निरीक्षण किया। यहां की व्यवस्थाओं से भी आईजी नाखुश नजर आए। उन्होंने टीआई इंद्रेश त्रिपाठी को भी लाइन अटैच कर दिया।

आईजी ने निरीक्षण के दौरान थाने की व्यवस्था, मालखाना सहित हथियार रूम और रिकार्ड रूम में पहुंचकर व्यवस्थाओं को देखा। इसके पहले मंगलवार को आईजी ने वार्षिक निरीक्षण के दौरान भी पुलिस वाहन के भीतर जाकर कंडीशन को देखा था। निरीक्षण के दौरान ही MTO (मोटर ट्रांसपोटर्स ऑफिसर) को जमकर फटकार भी लगाई थी।

IG ने कहा कि यह पुलिस की एक सुधारात्मक व्यवस्था है। निरीक्षण के जरिए रिकार्ड चेक होता है। सिस्टम के तहत जानकारी ली जाती है। पुलिस एक व्यवस्था के तहत काम करती है। इसी जानकारी को लेने के लिए थानों का दौरा किया गया है। भंवरकुआं और कनाडिया थाने के टीआई को लाइन अटैच करने को लेकर कहा कि अनियमितताएं तो रहती हैं, लेकिन कुछ गंभीर अनियमितताएं मिलने पर हम कार्रवाई करते हैं। पुलिस में जितने भी प्रकार के रिकार्ड होते हैं, उन सभी को मैंने चेक किया है। यहां बहुत सी कमियां मिली हैं। उसकी जांच करवा रहे हैं। औचक निरीक्षण कोई भी अधिकारी कभी भी कर सकता है।

मंगलवार को आईजी ने पुलिस वाहनों का वार्षिक निरीक्षण करने के साथ ही पुलिस दरबार भी लगाकर पुलिसकर्मियों की समस्याओं को सुना था। निरीक्षण के दौरान IG ने पुलिस वाहन के भीतर जाकर कंडीशन को देखा था। एवरेज से लेकर हर वाहन का सालाना खर्च तक पूछा। गाड़ियों में लगी स्टेपनी तक को खुलवाकर चेक टायरों की कंपनी तक को देखा था। वाहनों की कंडीशन देख वे ऐसे नाराज हुए कि निरीक्षण के दौरान ही MTO (मोटर ट्रांसपोटर्स ऑफिसर) को जमकर फटकार लगाई और यह कहते हुए DIG को MTO को हटाने के निर्देश कि इन्हें यहां के बारे में कुछ नहीं पता है। इतना ही नहीं, पुलिसकर्मियों की वर्दी और जूते खराब को लेकर भी जमकर फटकारा। एक सिपाही की वर्दी में कट देखकर भी IG गुस्साए थे।


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here