Loading...    
   


सुल्तानिया लेडी हॉस्पिटल को गाँधी मेडिकल कॉलेज परिसर में शिफ्ट करने के आदेश - BHOPAL NEWS

भोपाल
। चिकित्सा शिक्षा मंत्री श्री विश्वास सारंग ने गाँधी मेडिकल कॉलेज और हमीदिया अस्पताल का निरीक्षण कर सुल्तानिया लेडी हॉस्पिटल को गाँधी मेडिकल कॉलेज परिसर में शिफ्ट करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि यह भोपाल के लिये एक बड़ी उपलब्धि होगी। इसको शिफ्ट करने से जच्चा-बच्चा की एक ही जगह पर देखभाल हो सकेगी। उन्होंने इस संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश संबंधितों को देकर 6 माह में कार्य को पूर्ण करने को कहा है। उन्होंने सुल्तानिया अस्पताल में वर्तमान बेड क्षमता 180 से बढ़ाकर 300 बिस्तरीय करने की प्लानिंग के निर्देश दिये।

मंत्री श्री सारंग ने निरीक्षण के दौरान केज्युअल्टी रजिस्टेशन काउंटर पर अव्यवस्था का आलम देखकर नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने व्यवस्था को सुचारू रूप से संचालित करने के निर्देश दिये और अधीक्षक को शो-कॉज नोटिस देने को भी कहा। उन्होंने ओ.पी.डी. की व्यवस्थाओं का जायजा लिया और डॉक्टर्स से चर्चा की। इस दौरान उन्होंने उपकरणों के सुचारू संचालन की जानकारी भी ली।

मंत्री श्री सारंग ने छात्राओं के लिये बने नये छात्रावास को भी देखा और छात्रावास में क्षमता अनुसार बाथरूमों की संख्या बढ़ाने के भी निर्देश दिये। साथ ही उन्होंने छात्रावासों में कमरों का एलाटमेंट मेरिट के हिसाब से करने को कहा।

श्री सारंग ने कोरोना वेक्सीन के ट्रायल विंग को देखा। उन्होंने रजिस्ट्रेशन काउंटर, वेटिंग एरिया, ओ.पी.डी. एवं स्क्रीनिंग एरिया, कांउसिंलिंग रूम, रिकार्ड रूम, वेक्सीन स्टोर सहित डॉटा एन्ट्री रूम का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि जी.एम.सी. में जल्द ही वेक्सीन का ट्रायल शुरू किया जायेगा। इसके लिये आवश्यक तैयारियाँ कर ली गई हैं। वेक्सीन के प्रति लोगों को जागरूक होना होगा। मध्यप्रदेश में कोविड का फ्री में इलाज हुआ है, जिसके कारण मध्यप्रदेश आज एक आदर्श स्थिति में पहुँचा है।

मंत्री श्री विश्वास सारंग ने कॉलेज की लायब्रेरी का निरीक्षण भी किया और लायब्रेरी की टाइमिंग बढ़ाने के निर्देश दिये। उन्होंने स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स को देखा और उसका जीर्णोद्धार करने के निर्देश दिये।

03 दिसम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here