Loading...    
   


भोपाल की महिला शिक्षक अमिताभ बच्चन के सवालों का सामना करेंगी - BHOPAL NEWS

भोपाल
। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में रहने वाली एक शासकीय स्‍कूल की महिला शिक्षक का चयन सोनी टीवी पर लोकप्रिय गेम शो 'कौन बनेगा करोड़पति' के लिए हुआ है। ये महिला शिक्षक हैं डॉ ऊषा खरे, जो जहांगीराबाद में स्थित शासकीय कन्‍या उच्‍चतर माध्‍यमिक विद्यालय में प्राचार्य हैं। उनका चयन केबीसी के कर्मवीर एपिसोड के लिए हुआ है। 

शिक्षा के क्षेत्र में विशेष योगदान के लिए हुआ चयन

गौरतलब है कि कर्मवीर एपिसोड में विशेष क्षेत्र में योगदान देने वाले व्यक्तियों को शामिल किया जाता है। डॉ ऊषा खरे 18 दिसंबर को प्रसारित होने जा रहे केबीसी के कर्मवीर एपिसोड में अमिताभ बच्चन के सामने हॉट सीट पर बैठकर सवालों का जवाब देतीं नजर आएंगी। डॉ खरे का चयन शिक्षा के क्षेत्र में विशेष योगदान के लिए हुआ है।

डॉ ऊषा खरे ने सरकारी स्कूल को हाइटेक की श्रेणी में ला दिया

डॉ खरे को 2017 में राष्ट्रीय शिक्षक सम्मान भी मिल चुका है। इसके अलावा वह राज्यस्तरीय शिक्षक सम्मान से भी सम्मानित हो चुकी हैं। उन्होंने एक सरकारी स्कूल को हाइटेक की श्रेणी में ला दिया है। इस स्कूल में छात्राएं टैबलेट के माध्यम से पढ़ाई करती हैं। स्कूल का पूरा कोर्स टैबलेट पर उपलब्ध है, जिसके माध्यम से छात्राएं पढ़ती हैं। 

2014 में अंग्रेजी मीडियम स्कूल की शुरुआत हुई। वे इस स्कूल में 2011 से पदस्थ हैं। तब इस स्कूल में 400 छात्राएं अध्ययनरत थी। वर्तमान में इस स्कूल में करीब 1200 छात्राएं पढ़ रही हैं। इस स्कूल की करीब 300 छात्राओं को माइक्रोसॉफ्ट कंपनी की तरफ से निशुल्क सर्टिफिकेशन कोर्स कराने के बाद नौकरी के भी प्रस्ताव मिले हैं। स्कूल की छात्राएं फर्राटेदार अंग्रेजी बोलती हैं।

14 दिसम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here