Loading...    
   


कोरोना: क्रिसमस के सभी कार्यक्रम रद्द, कई इलाकों में कर्फ्यू, 4 गुना घातक नया वायरस मिला - BRITAIN CORONA NEWS

भोपाल समाचार सेंट्रल डेस्क।
कोरोनावायरस के एक प्रकार COVID-19 के कारण सारी दुनिया में त्राहि-त्राहि की स्थिति रही और ब्रिटेन में कोरोनावायरस का एक नया प्रकार सामने आ गया है। यह पहले से ज्यादा घातक है। बहुत तेजी से संक्रमण फैला रहा है। इसकी पॉजिटिविटी रेट 4 गुना से ज्यादा है। हालात ये हैं कि ब्रिटेन जैसे देश में क्रिसमस के त्योहार के अवसर पर कर्फ्यू लगा दिया गया है। प्रधानमंत्री ने क्रिसमस के अवसर पर 5 दिन तक चलने वाले सभी कार्यक्रमों को रद्द कर दिया है। लोगों को घरों से निकलने की मनाही है।

क्रिसमस के त्यौहार के लिए थोड़ी ढील दी थी लेकिन संक्रमण बढ़ा तो कर्फ्यू लगा दिया

शनिवार को अपने संबोधन में पीएम जॉनसन ने कहा कि राजधानी और दक्षिणी इंग्लैंड के कई इलाके प्रतिबंधों की तीसरे श्रेणी में हैं जो काफी सख्त प्रतिबंध हैं। उन्होंने कहा कि अब इन्हें और सख्त करते हुए चौथे चरण के प्रतिबंध लागू किए जाएंगे। मीडिया रिपोर्ट की माने तो कोरोना वायरस का एक नया प्रकार ब्रिटेन में तेजी से संक्रमण फैला रहा है। महामारी के बीच क्रिसमस के कार्यक्रमों के लिए प्रतिबंधों में थोड़ी ढील दी गई थी लेकिन अब प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने क्रिसमस के अवसर पर आयोजित होने वाले सभी कार्यक्रमों को रद्द करने का सख्त फैसला लिया है। 

चौथे चरण के प्रतिबंधों में क्या होगा

चौथे चरण के प्रतिबंध में सख्ती बढ़ा दी गई है। इसके तहत अब लोग अपने घर के बाहर किसी भी अन्य व्यक्ति से मिल-जुल नहीं सकेंगे। यह रोक क्रिसमस उत्सव के दौरान भी जारी रहेगी। इसके अलावा, जिन क्षेत्रों में कम श्रेणी के प्रतिबंध लागू हैं, वहां भी क्रिसमस के दौरान केवल 25 दिसंबर के दिन तीन परिवारों को एकत्र होने की छूट रहेगी। हालांकि, यह छूट भी अब पांच दिन के लिए नहीं होगी।

20 दिसम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार

12वीं के बाद नाम बदला तो क्या बोर्ड की मार्कशीट में भी नाम बदल जाएगा


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here