VVIP घोटाले में कमलनाथ के दुबई वाले बेटे का नाम, आरोप-प्रत्यारोप शुरू - MP NEWS

भोपाल
। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के दुबई वाले बेटे बकुल नाथ का नाम अगस्ता वेस्टलैंड केस में सामने आया है। इस घोटाले के मुख्य आरोपी एवं चार्टर्ड अकाउंटेंट राजीव सक्सेना ने कमलनाथ के बेटे का नाम बताया है। इससे पहले कमलनाथ की सगी बहन का बेटा रतुल पुरी इसी मामले में राउंडअप हो चुका है।

राजीव सक्सेना को दुबई से प्रत्यर्पित किया गया था

अगस्ता वेस्टलैंड VVIP चॉपर डील केस के मुख्य आरोपी और सीए राजीव सक्सेना ने पूछताछ के दौरान एमपी के पूर्व सीएम कमलनाथ के बेटे बकुलनाथ का नाम लिया है। रतुल पुरी के साथ-साथ राजीव सक्सेना ने कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद और अहमद पटेल का भी नाम लिया है। सक्सेना अभी जमानत पर है, उसे जनवरी 2019 में दुबई से प्रत्यप्रित किया गया था। प्रवर्तन निदेशालय ने पूछताछ के बाद 385 करोड़ रुपए की उसकी संपत्ति को अटैच किया था। ईडी के पास सक्सेना के 1000 हजार पन्नों का बयान दर्ज है। इसी के आधार पर बताया गया है कि उस डील में कैसी कमियां थीं। सक्सेना के बयान पर ही ईडी आगे की जांच कर रही है। 

मेरा बेटा दुबई बेस्ट NRI है, उसका इससे कोई लेना-देना नहीं: कमलनाथ

आरोपों पर इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए पूर्व सीएम कमलनाथ ने कहा है कि हम पहले ही कह चुके हैं कि भांजे रतुल पुरी की कंपनियों से मेरा कोई लेना देना नहीं है। जहां तक मेरे बेटे बकुलनाथ का सवाल है तो वह दुबई बेस्ड एक NRI है। इसे लेकर मैंने उससे बात की तो उसने कहा कि इससे मुझे कोई लेना देना नहीं है। उन्होंने कहा कि कोई भी बिना बताए किसी का ऑफशोर एकाउंट खोल सकता है। कमलनाथ ने कहा है कि कोई भी बैंक अकाउंट और कागजात नहीं है, जिससे मेरे बेटे का कनेक्शन आता हो।

लोकसभा चुनाव में भी रहे थे निशाने पर

रतुल पुरी कमलनाथ के भांजे हैं। लोकसभा चुनाव के दौरान ही रतुल पुरी पर कार्रवाई हुई थी लेकिन कमलनाथ हमेशा रतुल पुरी से किनारा करते रहे हैं। उन्होंने कभी भी खुल कर रतुल पुरी का बचाव नहीं किया है। साथ ही कहते रहे हैं कि हमारा उनसे कोई लेना देना नहीं है। लेकिन बीजेपी चुनाव के दौरान रतुल पुरी के बहाने कमलनाथ पर वार करती रही है। कमलनाथ के विरोधियों का कहना है कि उनकी बहन के बेटे रतुल पुरी की कंपनियां और पूरा कारोबार पर्दे के पीछे से कमलनाथ द्वारा ही मैनेज किया जाता रहा है। उल्लेखनीय है कि कमलनाथ के परिवार में रतुल पुरी के अलावा 23 बड़ी कंपनियां है, और किसी भी कंपनी में कमलनाथ डायरेक्टर नहीं है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !