Loading...    
   


JABALPUR NEWS TODAY'S: HINDI LATEST NEWS 6 th NOVEMBER 2020 / जबलपुर: आज के महत्वपूर्ण समाचार - MP NEWS

मध्य प्रदेश की की संस्कारधानी जबलपुर में आज के मुख्य समाचारों में विधिक साक्षरता शिविर का आयोजन, एसडीएम की जमानत अर्जी खारिज, रेलवे ने अपनी 20 साल पुरानी परियोजना पूरी की, सरकार बदलने से निर्माण कार्य अटका ,आत्महत्या के के लिए मजबूर करने वाले आरोपी की जमानत अर्जी खारिज, लापता इंजीनियर का शव मिला और भी महत्वपूर्ण समाचार

विधिक साक्षरता शिविर का आयोजन 

मध्य प्रदेश राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के निर्देशानुसार अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण जिला एवं सत्र न्यायालय नवीन कुमार सक्सेना के मार्गदर्शन में केंद्रीय जेल जबलपुर में आज शुक्रवार दिनांक 6 .10.2020 को निरीक्षण के साथ ही विधिक साक्षरता शिविर का भी आयोजन हुआ। उसमें जेल के बंदियों को निशुल्क विधिक सलाह देते हुए पैनल अधिवक्ता नियुक्त किए जाने के संबंध में जागृत किया गया। साथ ही उनके खानपान व स्वास्थ्य के लिए भी जागृत किया गया। 

एसडीएम अनिल सपकाले की जमानत अर्जी खारिज

हाईकोर्ट में एक याचिका के जरिए छतरपुर के तत्कालीन एसडीएम अनिल सपकाले की जमानत निरस्त किए जाने पर बल दिया गया है। याचिकाकर्ता छतरपुर निवासी शिक्षा समिति प्रमुख अभय सिंह भदोरिया की ओर से अधिवक्ता ब्रह्मानंद पांडे ने पक्ष रखा। उन्होंने एसडीएम अनिल सपकाले के खिलाफ सार्वजनिक संपत्ति नुकसान निवारण अधिनियम के तहत अपराध कायम किए।

20 साल पुरानी जबलपुर-नागपुर रेल परियोजना पूरी

जबलपुर से नागपुर होते हुए दक्षिण भारत की ओर जाने वाली ट्रेनों को अभी जबलपुर से इटारसी होते हुए नागपुर जाना होता है लेकिन अब रेलवे ने 20 साल पुरानी जबलपुर-बालाघाट- नैनपुर परियोजना को पूरा कर लिया है। कमिश्नर रेलवे सेफ्टी ने भी इस ट्रैक पर ट्रेनों का संचालन करने के लिए अपनी सहमति दे दी है।

तेंदुआ अभी भी लापता

आर्मी क्षेत्र में तेंदुआ बार-बार दिखाई देने की सूचनाएं मिल रही है। वन अमला लगातार गश्त कर रहा है। इसके बाद भी वन कर्मी एमईएस केंपस, 1 STC और जेआरसी के आसपास मौजूद तेंदुए को देख नहीं पाए हैं।

सरकार बदलने से निर्माण कार्य अटका

नर्मदा नदी के तिलवारा से शुरू होकर भटौली यानी ग्वारीघाट के बीच प्रस्तावित नर्मदा  समृद्धि कोरिडोर की सड़क सरकार बदलते ही अटक चुकी है। इसके लिए नगर एवं ग्राम निवेश विभाग ने 3 जनवरी 2020 को नया एलॉटमेंट वाला नोटिफिकेशन जारी किया था परंतु अब लगभग 10 महीने बीतने के बाद भी सड़क निर्माण का निर्णय नहीं हो सका है।

आत्महत्या के लिए दुष्प्रेरण के आरोपी चढ़ार परिवार को जमानत नहीं मिली

आत्महत्या के लिए मजबूर करने के मामले में एक स्थानीय अदालत ने आरोपी की जमानत अर्जी खारिज करते हुए मामला न्यायिक अभिरक्षा में दे दिया है। मामला अभिषेक चढ़ार ,गोविंद चढ़ार और रेखा चढ़ार द्वारा आत्महत्या के लिए मजबूर करने का है। इस मामले में सहायक जिला अभियोजन अधिकारी भगवत  उईके ने शासन की ओर से जमानत का विरोध कर बताया है कि यदि आरोपी को जमानत दे दी जाती है तो समाज में न्याय के प्रति विपरीत संदेश जाएगा।

लापता इंजीनियर का शव घर से 50 किलोमीटर दूर मिला

लापता इंजीनियर कश्यप सिवनी मालवा में मिला जबलपुर ऑर्डिनेंस फैक्ट्री के रिटायर्ड आर्मी कर्मचारी के 31 वर्षीय  पुत्र अभिनेश मलाहला (उर्फ लालू)  का शव चांदौन गांव से 50 किलोमीटर दूर सिवनी मालवा में नहर किनारे मिला है। जबकि उसकी टी-शर्ट स्वेटर व सैंडल घर से 1 किलोमीटर दूर नहर किनारे मिले हैं। परिजनों ने इसकी सूचना पुलिस को दे दी है। पुलिस उसके इनकमिंग आउटगोइंग कॉल की जांच करेगी।

जबलपुर शहर में लोगों को नहीं मिल रहा शुद्ध पेयजल 

शहर वासियों को शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराने के लिए जल शोधन संयंत्र में बनाए गए हैं। इनमें पानी को शुद्ध करने के लिए निगम प्रशासन हर साल करोड़ों रुपए खर्च करता है। इसके बावजूद भी घरों में मटमैला व दूषित पानी ही पहुंच रहा है। इसका कारण शहर की पाइप लाइनों में लीकेज बताया जा रहा है।

06 नवम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here