Loading...    
   


JABALPUR NEWS TODAY: LATEST NEWS HINDI 24th NOVEMBER 2020 / जबलपुर: आज के महत्वपूर्ण समाचार

मध्य प्रदेश की संस्कारधानी जबलपुर में आज के महत्वपूर्ण समाचारों में सीएमएचओ के बंद घर से से हुई चोरी, कोरोना वायरस के संक्रमण की दूसरी लहर की रोकथाम के लिए प्रतिबंधात्मक आदेश जारी, रेलवे ने शुरू की अधिकृत वंडर योजना, जबलपुर - गोंदिया के बीच चलने वाली बहु प्रतीक्षित मेमो ट्रेन चलाने की तैयारी पूरी और भी महत्वपूर्ण समाचार

डॉक्टर पीसीसी आनंद: 5 नवम्बर को चोरी हुई, 10 दिन बाद रिपोर्ट लिखाई

जबलपुर। विजय नगर थाना क्षेत्र थाना क्षेत्र में शक्ति पार्क के सामने नरसिंहपुर के चिकित्सालय में सीएमओ के पद पर पदस्थ डॉक्टर पीसीसी आनंद (64 वर्ष) के घर का ताला तोड़कर चोरी करने का मामला सामने आया है। 5 नवंबर को जब वह घर पर ताला लगा कर गए थे गए थे कर गए थे और जब 13 नवंबर को वापस आए तो घर का ताला टूटा मिला और साथ ही टीवी व अन्य कीमती सामान गायब था। वे ड्यूटी में व्यस्तता के कारण शिकायत नहीं कर पाए थे, पुलिस ने मामला कायम कर प्रकरण को जांच में लिया है।

जबलपुर में शादी की वीडियो रिकॉर्डिंग एसडीएम के पास जमा करानी होगी

जबलपुर। कोरोना वायरस के संक्रमण की दूसरी लहर के रोकथाम के लिए जिला प्रशासन ने आज मंगलवार 24.11.2020 को प्रतिबंधात्मक आदेश जारी कर दिए हैं। इसके अनुसार अब दुकानें रात 8:00 बजे तक ही खोली जा सकेंगी। मास्क ना लगाने पर दुकान में खरीदी करने पहुंचे ग्राहकों से ₹100 तथा व्यापारी से ₹500 जुर्माना वसूला जाएगा। वैवाहिक कार्यक्रमों में 200 से ज्यादा लोगों की उपस्थिति प्रतिबंधित रहेगी। साथ ही वैवाहिक कार्यक्रम आयोजित होने के 48 घंटे के अंदर वीडियो रिकॉर्डिंग की एक प्रति संबंधित एसडीएम या तहसीलदार कार्यालय में जमा करनी होगी।

अधिकृत वेंडर योजना का शुभारंभ

जबलपुर। कोरोना काल के दौरान रेलवे ने अपनी अधिकांश सुविधाएं बंद कर दी थी। जिसके कारण ट्रेन में सफर करने वाले यात्रियों को काफी असुविधा हो रही थी। रेलवे के क्षेत्रीय प्रबंधक प्रिंस विक्रम ने इसी कड़ी में अधिकृत वेंडर योजना का शुभारंभ, कटनी स्टेशन पर किया जिसमें वेंडर्स को वैध डिजिटल आईडी प्रदान की गई है। इससे उन्हें ट्रेनों में चलने की मंजूरी दी गई है।| यह वेंडर्स अधिकृत यूनिफॉर्म में प्रत्येक ट्रेन के शयनयान (Sleeper) श्रेणी के कोच में पैकड सामग्री का एमआरपी पर नॉन फूड आइटम के विक्रय करने के लिए अधिकृत किए गए हैं। यह वंडर्स यात्रियों की सुविधा के लिए प्रातः 6:00 बजे से रात्रि 9:00 बजे तक उपलब्ध रहेंगे।

जबलपुर गोंदिया मेमू ट्रेन पटरी पर दौड़ने को तैयार

जबलपुर। गोंदिया के बीच चलने वाली बहू प्रतीक्षित मेमू ट्रेन चलाने की तैयारी पूरी कर ली गई है। रेलवे बोर्ड से संचालन की अनुमति मांगी गई है, वहां से हरी हरी झंडी मिलते ही दिसंबर तक इसका संचालन शुरू हो जाएगा। ट्रेन में 8 डिब्बे होंगे ट्रेन का रैक नैनपुर पहुंच चुका है। इसका ट्रायल चल रहा है।

जबलपुर नगर निगम में लकड़ी घोटाला!

जबलपुर। शहर में लगातार काटे जा रहे पेड़ों के कारण शहर का ऑक्सीजन लगातार कम होता जा रहा है। मदन महल से आधारताल तक फोरलेन सड़क निर्माण के नाम पर हजारों पेड़ काटे गए परंतु दूसरे पर नहीं लगाया गए और अब फ्लाईओवर के नाम पर पेड़ काटे जा रहे हैं परंतु हजारों की संख्या में काटे गए पेड़ों की लकड़ियां कहां है, इसका कोई जवाब नहीं है। नगर निगम के पूर्व नेता प्रतिपक्ष राजेश सोनकर का कहना है कि इस मामले की जांच की जाए तो बड़ा घोटाला सामने आएगा।

जबलपुर में कम नहीं हो रहीं बिजली की शिकायतें

जबलपुर। ठंड के आते ही बिजली की मांग कम हो गई है परंतु बिजली की शिकायतें अभी भी वैसी ही बनी हुई है। यह शिकायतें बार-बार बिजली गुल होने, ट्रिपिंग होने, कनेक्शन बहाल किए जाने की रहती है। करीब 150 से 200 शिकायते रोज पहुंचती है। कोरोना के बहाने बिजली विभाग के अधिकारी एसी दफ्तरों में आराम फरमा रहे हैं व फील्ड में जाने के बजाय अपने आप को दफ्तर में ही सुरक्षित महसूस करते हैं। जब फील्ड पर अफसर ही नहीं होंगे तो बिजली व्यवस्था  कैसे सुचारु रुप से चलेगी।

दीक्षा ज्वेलर्स वालों से अभद्रता: पुलिस के खिलाफ बाजार लामबंद

जबलपुर। सोमवार रात कोतवाली थाना क्षेत्र में सर्राफा कारोबारी दीक्षा ज्वेलर्स से जब पुलिस चोरी के बारे में पूछताछ करने आई पुलिस के रवैए से क्षेत्र के कारोबारी भड़क गए। पुलिस पर अभद्रता करने का आरोप लगाते हुए कारोबारियों ने हंगामा किया पुलिस और कारोबारियों के बीच इस कदर कहासुनी हुई कि मामला थाने तक पहुंच गया।

आर्मड शीट के कारण एमपीवी का नियमित उत्पादन रुका

जबलपुर। व्हीएफजे में सुरक्षाबलों के लिए नक्सली और आतंकवाद प्रभावित इलाकों में कारगर वाहन प्रोटेक्टेड व्हीकल (एमपीवी) का नियमित उत्पादन अभी फैक्ट्री में नहीं हो पा रहा है। इसके लिए एक विशेष आर्मड शीट की आवश्यकता होती है जिसकी आपूर्ति अभी प्रबंधन नहीं कर पा रहा है। इसके कारण निर्माण प्रभावित हो रहा है।

जबलपुर में मॉर्निंग वॉकर्स की संख्या कम, ठंड का असर

जबलपुर। कश्मीर के ऊपर पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के कारण जम्मू कश्मीर में बर्फबारी जारी है। इसी बर्फबारी के कारण मौसम प्रभावित हो रहा है। पिछले 3 दिन से रात में तापमान नीचे आता जा रहा है। सोमवार की रात जिले का तापमान 4 डिग्री कम होकर 8.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि दिन का तापमान 26.8 डिग्री सेंटीग्रेड दर्ज किया गया। मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि इस बार ज्यादा ठंड पड़ेगी बढ़ती ठंड के कारण मॉर्निंग वॉक पर जाने वाले लोगों की संख्या कम की संख्या कम हो रही है।

24 नवम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here