कंप्यूटर बाबा ने करोड़ों की मूल्यवान जमीनों पर कब्जा कर रखा है: एसडीएम - INDORE NEWS

इंदौर।
जिले में रविवार को अतिक्रमण रिमूवल की एक बड़ी कार्यवाही की गई। ग्राम जम्बूढ़ीहप्सी में श्री नामदेव दास त्यागी (कम्प्यूटर बाबा) द्वारा शासकीय भूमि पर किया गया अतिक्रमण हटाया गया। कलेक्टर श्री मनीष सिंह के निर्देशन में जिला प्रशासन, पुलिस एवं नगर निगम की संयुक्त टीम द्वारा यह कार्यवाही की गई। मौके पर एडीएम श्री अजय देव शर्मा, एसडीएम श्री शाश्वत शर्मा, एसडीएम श्री राजेश राठौर सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

एसडीएम हातोद श्री शाश्वत शर्मा ने बताया कि ग्राम जम्बूढ़ीहप्सी तहसील हातोद के अन्तर्गत श्री नामदेव दास त्यागी कंप्यूटर बाबा का शासकीय भूमि खसरा नंबर 610/1 और 610/2, रक़बा में अनाधिकृत रूप से क़ब्ज़ा प्रमाणित पाया गया था। एडीएम श्री अजय देव शर्मा ने बताया कि जिला प्रशासन ने जिस ज़मीन से अतिक्रमण हटाया है, उसका मूल्य लगभग 80 करोड़ रुपये है। यहाँ अब एक अच्छी गौशाला का निर्माण होगा। 

इंदौर में और भी कई जमीनों पर कंप्यूटर बाबा का कब्जा

जिला प्रशासन को कंप्यूटर बाबा के सम्बंध में निरंतर शिकायतें मिल रही थी। प्रशासन को यह भी शिकायत मिली है कि एयरपोर्ट क्षेत्र में अनेक विवादित भूमियों पर क़ब्ज़ा किया जा रहा है। साथ ही सुपर कॉरिडोर में वन क्षेत्र में भी अवैध क़ब्ज़ा किए जाने की शिकायत मिली है। 

इंदौर के सुपर कॉरिडोर में कंप्यूटर बाबा का कब्जा

बताया गया कि सुपर कारीडोर में सर्वे नंबर 103 वन विभाग की भूमि जो आईडीए प्रोजेक्ट में है, उस पर भी कंप्यूटर बाबा का अतिक्रमण पाया गया है। नायब तहसीलदार श्री मनीष श्रीवास्तव द्वारा इसकी जाँच की जा रही है। मध्यप्रदेश भू-राजस्व संहिता की धारा 248 के तहत इसमें कार्यवाही हुई है। राजस्व विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार 3500 स्क्वेयर फीट पर ग्राम छोटा बांगड़दा में संरचना बनाकर अतिक्रमण किया गया है। 

कंप्यूटर बाबा के बैंक अकाउंट की जांच

प्रशासन को कंप्यूटर बाबा के अनेक बैंक एकाउंट की शिकायत भी मिली है, जिसमें बताया गया है कि इन खातों में असामान्य रूप से राशियां जमा की गई हैं। इसकी जाँच भी की जा रही है। जाँच उपरांत आयकर विभाग को भी इसमें शामिल किया जाएगा। प्रशासन द्वारा अवैध रूप से विभिन्न स्थानों पर क़ब्ज़ायी गई ज़मीन की जाँच आरंभ कर दी गई है। अतिक्रमण हटाए जाने के दौरान 315 बोर की एक राइफ़ल और एक एयरगन भी बरामद हुई है, जिसे पुलिस अभिरक्षा में दिया गया है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !