GWALIOR में 5 दुकानों के खिलाफ FIR, विकास इंटरप्राइजेज सील - MP NEWS

ग्वालियर
जिला प्रशासन द्वारा पुलिस प्रशासन के सहयोग से शहर में मिलावटखोरों के खिलाफ अभियान चलाकर कार्रवाई की जा रही है। इसी के तहत जिला प्रशासन द्वारा एक बड़ी कार्रवाई की गई है। जिसमें 5 दुकानदारों के पूर्व में लिए गए खाद्य सामग्री के नमूने अमानक पाए जाने पर उनके खिलाफ एफआईआर कराई गई है, तथा एक संस्थान को सील करने की कार्यवाही की गई है।

सेंचुरी मार्केटिंग से रिफाइंड राइस ब्रान ऑयल के सैंपल जब्त

खाद्य सुरक्षा अधिकारी श्री रवि कुमार शिवहरे, श्री लोकेंद्र सिंह, श्री लखन लाल कोरी, श्रीमती निरुपमा शर्मा के दल द्वारा रामश्री स्कूल के पास गौरव दीपक धर्म कांटा के पीछे, ट्रांसपोर्ट नगर ग्वालियर स्थित फर्म सेंचुरी मार्केटिंग का निरीक्षण किया गया। जहां फर्म का गेट अंदर से बंद पाया गया। गेट खुलवाने पर किसी ने गेट नहीं खोला तथा धर्म कांटे के कर्मचारियों द्वारा फर्म सेंचुरी मार्केटिंग के मालिक को सूचित किया, तब संबंधित फर्म के संचालक श्री अजीत कुमार जैन उपस्थित हुए। उसके बाद मौके का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के उपरांत 3 टैंकरों में पैकिंग हेतु रखे गए रिफाइंड राइस ब्रान ऑयल के 2 नमूने एवं सरसों तेल का एक नमूना जांच हेतु लिया गया।

विकास इंटरप्राइजेज सील, लवली स्वीट्स से मिल्क केक का सैंपल जब्त

इसके साथ ही दल द्वारा ट्रांसपोर्ट नगर ग्वालियर पर स्थित सुपारी फैक्ट्री विकास इंटरप्राइजेज पर निरीक्षण करने के लिये दल पहुँचा तो संस्थान की ओर से कोई उपस्थित नहीं हुआ। इस फर्म को सील करने की कार्रवाई की गई। वहीं खाद्य सुरक्षा अधिकारी श्री गोविंद नारायण सरगैंया, श्री सतीश कुमार धाकड़ एवं श्री सतीश शर्मा के दल द्वारा लवली स्वीट्स किला गेट का निरीक्षण किया गया जिसमें मिल्क केक के नमूने लिए गए।

इसके साथ ही राज्य खाद्य चलित प्रयोगशाला द्वारा ग्वालियर शहर के विभिन्न स्थानों पर लोगों को जागरूक कर 14 नमूने जांच हेतु लिए गए। जिला प्रशासन द्वारा की जा रही कार्रवाई निरंतर जारी रहेगी। जिससे आम नागरिकों को शुद्ध खाद्य पदार्थ उपलब्ध हो सके।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !