Loading...    
   


नवोदय विद्यालय एडमिशन फॉर्म की लास्ट डेट - Last date of Navodaya Vidyalaya admission form

भोपाल
। जवाहर नवोदय विद्यालय द्वारा सत्र 2021-22 में कक्षा 6वीं में प्रवेश हेतु छात्र एवं छात्राओं से आवेदन पत्र आमंत्रित किए गये हैं। आवेदन पत्र नवोदय विद्यालय समिति के एडमिशन पोर्टल www.navodaya.gov.in पर 15 दिसम्बर 2020 तक आनलाइन भरे जायेगे, जिसके लिए अभ्यर्थी को निर्धारित प्रपत्र में पूर्णत: भरकर अपलोड करना होगा।

अभ्यर्थी सत्र 2020-21 के दौरान जिले के किसी भी शासकीय अर्धशासकीय  सरकार से मान्यता प्राप्त विद्यालय में कक्षा 5वीं अध्ययनरत छात्र या छात्रा हो। अभ्यर्थी का जन्म एक मई 2008 से 30 अप्रैल 2012 (दोनों तिथियां सम्मिलित) के दौरान का होना चाहिए। अभ्यर्थी कक्षा तीसरी एवं चौथी भी सरकारी अथवा सरकारी मान्यता प्राप्त विद्यालय से उत्तीर्ण होना अनिवार्य है। अधिक जानकारी के लिए नवोदय विद्यालय समिति की वेबसाइट www.nvshq.org अवलोकन कर सकते हैं।

उल्लेखनीय है कि जवाहर नवोदय विद्यालय शिक्षा मंत्रालय, भारत सरकार का स्वायत्त संस्थान के अधीन सह शिक्षा स्वायत्तशासी आवासीय शिक्षण संस्थान है, जहां पर छात्र-छात्राओं को कक्षा 6वीं से 12वीं तक नि:शुल्क शिक्षा प्रदान की जाती है। यह जानकारी प्राचार्य जवाहर नवोदय विद्यालय ने दी।

14 नवम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here