Loading...    
   


मध्यप्रदेश में शिक्षकों के परिचय पत्र बनाने की प्रक्रिया शुरू - EMPLOYEE NEWS

भोपाल
। मध्य प्रदेश स्कूल शिक्षा विभाग के सभी शिक्षकों को परिचय पत्र दिए जाएंगे। लोक शिक्षण संचालनालय द्वारा इसके लिए गाइडलाइन जारी कर दी गई है। यह पहचान पत्र 20 नवंबर तक जारी होंगे।

सर्विस बुक में दर्ज जानकारी परिचय पत्र में होगी

परिचय पत्र में शिक्षकों व संस्था प्रधानों का पूरा विवरण होगा। मुख्य पृष्ठ पर शिक्षक का रंगीन फोटो, नाम, पद, जन्मतिथि के साथ स्कूल का नाम मय जिला, ब्लॉक, ग्राम, यू डाइस कोर्ड अंकित किया जाएगा। मुख्य पृष्ठ के अंत में जानकारी को सत्यापित करने के लिए परिचय पत्र जारी करने वाले अधिकारी का पदनाम सहित हस्ताक्षर अंकित होंगे। परिचय पत्र के पृष्ठ भाग में पिता या पति का नाम, कार्मिक आईडी, ब्लड ग्रुुप, घर का स्थायी पता, मोबाइल नंबर के साथ प्रथम नियुक्ति तिथि आदि अंकित होगी। यह सब रिकॉर्ड कर्मचारी की सर्विस बुक के अनुसार होगा।

भारत शासन द्वारा समग्र शिक्षा अभियान के सेकंडरी एजुकेशन के तहत प्रत्येक शिक्षक को आईडी कार्ड दिए जाने के लिए अधिकतम 50 रुपये प्रति शिक्षक के मान से राशि स्वीकृत की गई है। सभी शिक्षकों के आईडी एजुकेशन पोर्टल पर HRMIS के अंतर्गत सॉफ्टवेयर तैयार किया गया है। आईडी जारी करने से पूर्व जिला शिक्षा अधिकारी के हस्ताक्षर अपलोड होंगे। जिला शिक्षा अधिकारी के हस्ताक्षर से ही आईडी कार्ड जारी किए जाएंगे। लोक शिक्षण आयुक्त जयश्री कियावत ने 20 नवंबर तक सभी शिक्षकों को आईडी कार्ड जारी किए जाने के निर्देश दिए हैं।

15 नवम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here