पुलिसवालों की मारपीट से दुखी युवक ने सुसाइड कर लिया, तीन आरक्षक लाईन अटैच | MP NEWS
       
        Loading...    
   

पुलिसवालों की मारपीट से दुखी युवक ने सुसाइड कर लिया, तीन आरक्षक लाईन अटैच | MP NEWS

टीकमगढ़। जिले के सेंदरी थाना अंतर्गत होली के दिन शाम को गांव के दो युवकों में किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई। इसके बाद युवकों में मारपीट हो गई। घटना की रिपोर्ट करने जब युवक थाने पहुंचा तो थाने में पदस्थ आरक्षकों ने उसके साथ मारपीट की। मारपीट के बाद युवक के परिजनों से लेनदेन कर उसे छोड़ दिया।इस घटना से युवक इतना अधिक आहत हुआ कि उसने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।   
   
घटना की सूचना मिलने पर एसडीएम के अलावा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने मौका मुआयना किया तथ थाना सेंदरी में पदस्थ तीन आरक्षकों को तत्काल प्रभाव से लाईन अटैच कर दिया। सेंदरी निवासी वीरसिंह यादव ने बताया कि उसके पुत्र रोहित यादव का गंभीर सिंह ठाकुर, कोमल ठाकुर एवं मनोहर ठाकुर से विवाद हो गया और यह विवाद इतना अधिक बढ़ गया कि दोनों पक्षों में मारपीट हो गई। घटना की रिपोर्ट लिखाने उसका पुत्र रोहित यादव जब थाने पहुंचा तो रोहित यादव के साथ आरक्षकों ने मारपीट कर दी।

वीरसिंह यादव ने बताया कि दूसरा पुत्र पुष्पेन्द्र यादव थाने पहुंचा तो आरक्षकों ने उससे तीन हजार रुपए लिए तब कहीं रोहित यादव को छोड़ा। इस घटना के बाद रोहित काफी व्यथित हो गया और उसे परिजनों को बताया कि उसकी गांव में बदनामी हो गई है, अब वह किसी को मुंह दिखाने लायक नहीं वचा, और हम मर जाएंगे। इसकी जानकारी जब पुलिस को हुई तो पुलिस ने एक पंचनामा भी लिखवा लिया कि यदि रोहित यादव मर जाता है, तो पुलिस की कोई जबावदारी नहीं होगी।

पिता वीरसिंह यादव ने बताया कि बीती रात जब परिजन सो रहे थे,तभी उसके पुत्र रोहित ने कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना के बाद एडीशनल एसपी के निर्देश पर सेंदरी थाना पुलिस ने घटना के आरोपित गंभीर सिंह ठाकुर, मनोहर सिंह ठाकुर तथा कोमल सिंह ठाकुर के खिलाफ धारा 306, 34 भादवि के तहत मामला पंजीबद्ध कर जांच प्रारंभ कर दी।

सेदंरी घटना के मामले में फरियादी की रिपोर्ट अनुसार तीन आरोपितों पर नामजद मामला दर्ज किया गया पुलिस थाना सेंदरी के आरक्षक सुनील राजपूत, गोपाल ठाकुर एवं प्रधान आरक्षक ओमप्रकाश अहिरवार को मामले में दोषी पाए जाने पर लाइन अटैच कर दिया गया। मामले की जांच एसडीओपी निवाड़ी करेंगे।
मुकेश कुमार श्रीवास्तव , पुलिस अधीक्षक ,निवाड़ी