कमिश्नर सर, अनुसूचित छात्र परेशान हैं, स्कॉलरशिप की लास्ट डेट बदल दीजिए | Khula Khat to अनुसूचित जाति विकास
       
        Loading...    
   

कमिश्नर सर, अनुसूचित छात्र परेशान हैं, स्कॉलरशिप की लास्ट डेट बदल दीजिए | Khula Khat to अनुसूचित जाति विकास

एडिटर महोदय भोपाल समाचार, स्कॉलरशिप पोर्टल पर जारी किए गए कार्यालय आयुक्त अनुसूचित जाति विकास मध्य प्रदेश के आदेश क्रमांक/ शिक्षा-1/2019-20/12730 के अनुसार समस्त छात्रों को स्कॉलरशिप पोर्टल पर 20 मार्च 2020 तक आवेदन करना था एवं संबंधित अधिकारी के समक्ष 31 मार्च 2020 तक उपरोक्त आवेदन जमा करवाना है किंतु समस्त प्रदेश ही नहीं अपितु समस्त भारतवर्ष में इस समय कोरोना वायरस फैल गया है जिसके कारण समस्त कार्यालय मध्यप्रदेश में 31 मार्च 2020 तक के लिए बंद कर दिए गए हैं एवं समस्त कॉलेज स्कूल बंद कर दिए गए हैं। 

अतः बहुत सारे छात्र जिनके आवश्यक दस्तावेज जोकि तहसील कार्यालय से बनवाए जाते हैं जैसे कि जाति प्रमाण पत्र आय प्रमाण पत्र एवं अन्य और भी दस्तावेज जोकि अन्य कार्यालय से भी बनवाए जाते हैं जोकि छात्रवृत्ति आवेदन के लिए अति आवश्यक होते हैं और जिनके बिना आवेदन किया जाना संभव नहीं है और जिन छात्रों ने आवेदन कर दिया है उनके आवेदन शासकीय कार्यालयों में अवकाश होने के कारण जमा नहीं हो पा रहे हैं। 

अतः आपके माध्यम से विनम्र अनुरोध है कि उक्त तिथि में परिवर्तन करने की कृपा की जाए जिससे कि मध्य प्रदेश के अधिकांश छात्रों एवं छात्राओं का नुकसान ना हो क्योंकि कोरोनावायरस के कारण पूरे देश में एवं मध्य प्रदेश में भी एक आपदा का माहौल बना हुआ है अतः छात्रों के हितों को ध्यान में रखते हुए उक्त तिथि में परिवर्तन करना छात्रों के लिए बहुत ही लाभकारी होगा। 

महोदय से निवेदन है कि उक्त विषय को आप अपने समाचार पोर्टल पर जगह दें तो यह समस्त प्रदेश के छात्र छात्राओं के लिए अवश्य ही लाभकारी होगा एवं मुझे पूर्ण विश्वास है कि संबंधित कार्यालय  उक्त विषय में जरूर संज्ञान लेगा एवं छात्र हित का ध्यान रखेगा। समस्त वंचित छात्रों की तरफ से बहुत-बहुत धन्यवाद। 
शिव कुमार अहिरवार

22 मार्च की सबसे ज्यादा पढ़ी गई खबरें

क्या ट्रक की तरह ट्रेन को धक्का देकर चालू किया जा सकता है, पढ़िए 
कोरोना वायरस: ग्वालियर कलेक्टर गाइडलाइन जारी 
सिर्फ मादा मच्छर इंसानों का खून क्यों पीती है, जबकि महिलाएं हिंसा पसंद नहीं करती
9वीं और 11वीं के विद्यार्थी परीक्षा परिणाम घर से देख सकेंगे
जबलपुर अस्पताल में कोरोना के नाम पर लोगों को कैद कर दिया गया (वीडियो देखें)
लॉक-डाउन क्या होता है: क्या कर सकते हैं क्या नहीं कर सकते 
मध्य प्रदेश के 9 जिले लॉकडाउन, बाजार बंद, सीमाएं सील 
यदि चलती ट्रेन में ड्राइवर बेहोश हो जाए तो क्या होगा, पढ़िए
MPPEB NEWS: अप्रैल से जून तक की एंट्रेंस एग्जाम का कैलेंडर जारी
मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव-2 के लिए सचिवालय से अधिसूचना जारी