भारत लाइफ स्टाइल संस्थान का ऑफिस सील | INDORE NEWS
       
        Loading...    
   

भारत लाइफ स्टाइल संस्थान का ऑफिस सील | INDORE NEWS

इंदौर। भागीरथपुरा क्षेत्र में एक व्यावसायिक संस्थान में गड़बड़ी मिलने पर नगर निगम ने मंगलवार को बड़ी कार्रवाई की। संस्थान की नपती में 18916 वर्गफीट का अंतर मिलने पर उसके कर्ताधर्ताओं पर 10 लाख रुपये से ज्यादा की पेनल्टी लगाई। इसके अलावा संस्थान का ऑफिस भी सील कर दिया गया।

यह कार्रवाई जोन-चार के 77-78 भागीरथपुरा स्थित भारत लाइफ स्टाइल संस्थान पर की गई। उपायुक्त लता अग्रवाल ने जोन के सहायक राजस्व अधिकारी (एआरओ) देवेंद्र आर्य को निर्देश दिए थे कि संस्थान की नपती कर उसका क्षेत्रफल पता किया जाए। नपती में संपत्ति के भवन के क्षेत्रफल में तो अंतर मिला ही, साथ ही यह भी पाया गया कि भवन का उपयोग औद्योगिक और व्यावसायिक रूप से हो रहा है। नपती के दौरान भवन स्वामी ने उपायुक्त से भी बात की। इसके बाद उपायुक्त, जोनल अधिकारी देवकीनंदन वर्मा, मुख्यालय प्रमुख अरविंद नायक मौके पर गए। 

जांच में पता चला कि भवन स्वामी द्वारा निगम खाते में 19 हजार वर्गफीट के हिसाब से 95 हजार रुपये का संपत्ति कर जमा किया जा रहा है। संपत्ति का क्षेत्रफल 37916 वर्गफीट मिला। संपत्ति में अंतर और उसका औद्योगिक व व्यावसायिक उपयोग मिलने पर उपायुक्त ने भवन स्वामी से पांच गुना पेनल्टी वसूलने के निर्देश दिए। इस तरह भवन स्वामी से 10 लाख रुपए से ज्यादा की राशि वसूली जाएगी। अधिकारियों ने संस्थान का ऑफिस सील कर 18 मार्च तक बकाया राशि जमा करने का नोटिस संबंधितों को दिया है। जांच के दौरान अफसरों ने मालिकों से लाइसेंस मांगकर उसकी भी जांच की।