ग्वालियर में विदेश से लौटा युवक कोरोना की जांच के लिये भटकता रहा | GWALIOR NEWS
       
        Loading...    
   

ग्वालियर में विदेश से लौटा युवक कोरोना की जांच के लिये भटकता रहा | GWALIOR NEWS

ग्वालियर। मलेशिया से ग्वालियर लौटे युवक की कहीं पर भी स्क्रीनिंग नहीं की गई। वो सीधे अपने घर जा पहुंचा। परिजन कोरोना वायरस के सैंपल देने के लिए दो घंटे तक परेशान होते रहे। आखिरकार सीएमएचओ से शिकायत की तब कहीं जाकर युवक के घर पहुंची टीम ने युवक को घर में ही सुरक्षा की दृष्टि से क्वारेंटाइन करवा दिया है।

लश्कर क्षेत्र के सिकंदर कंपू में रहने वाला एक युवक मलेशिया से लौटकर सीधे अपने घर जा पहुंचा। युवक के बिना किसी जांच पड़ताल के घर पहुंचने पर किसी गुमनाम व्यक्ति ने रात में ही इस मामले की सूचना कंट्रोल रूम में एसआई मोहन सिंह तोमर, प्रधान आरक्षक जितेन्द्र सिंह तोमर व आरक्षक सुनील शर्मा ने मामले की गंभीरता को देखते हुए युवक की तलाश करने डायल-100 को भेजा।

युवक के घर का पता चलते ही लश्कर सीएसपी आत्माराम शर्मा व गिरवाई थाना प्रभारी शत्रुघ्न सिंह मौके पर पहुंचे और युवक को भर्ती कराने जेएएच लेकर पहुंचे लेकिन युवक को जेएएच के आइसोलेशन वार्ड में डॉक्टरों ने यह कहकर भर्ती नहीं किया कि केन्द्र सरकार की गाइडलाइन है कि विदेश से लौटने वाले को उसके घर में ही चौदह दिन क्वारेंटाइन में रखा जाएगा।

सीएमएचओ डॉ.एसके वर्मा के निर्देश पर रात में ही युवक के घर पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम ने युवक को घर के एक कमरे को ही क्वारेंटाइन सेल बनाकर युवक को उसमें शिफ्ट करा दिया है। कोरोना वायरस का संक्रमण फैलने के बाद से ही शहर में देश व विदेश से आए आठ लोगों के सैंपल जांच के लिए पुणे भेजे गए थे लेकिन किसी में भी संक्रमण नहीं मिला था। यहीं नहीं भेजे गए जांच सैंपल में डेढ़ वर्ष का मासूम भी शामिल था जो अपने परिजनो के साथ विदेश यात्रा कर वापस ग्वालियर लौटा था