Loading...    
   


मध्य प्रदेश का नया मुख्यमंत्री कौन होगा, इस्तीफा देने वाले विधायकों का क्या होगा | MP NEWS

भोपाल। मध्यप्रदेश में कांग्रेस नेता कमलनाथ फ्लोर टेस्ट से पहले ही मुख्यमंत्री की कुर्सी छोड़कर भाग गए। विधानसभा में शर्मनाक हार के बजाय उन्होंने इस्तीफा देने का विकल्प चुना। मध्य प्रदेश में नई सरकार भारतीय जनता पार्टी की होगी। उसके पास स्पष्ट बहुमत है लेकिन सवाल यह है कि नई सरकार का मुख्यमंत्री कौन होगा। रेस में फिलहाल 3 नाम है, नरेंद्र सिंह तोमर, शिवराज सिंह चौहान और नरोत्तम मिश्रा। 

सिंधिया की NOC से बनेगा मध्यप्रदेश का मुख्यमंत्री

मध्य प्रदेश में कांग्रेस सरकार गिरने के बाद बीजेपी ने सरकार गठन की कवायद तेज कर दी है। इसको लेकर केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के दिल्ली स्थित आवास पर बैठक हुई है, जिसके बाद मध्य प्रदेश के अगले सीएम को लेकर कयासों का दौर चर्चा में आया है। इस बैठक में बीजेपी के नेता धर्मेंद्र प्रधान और कांग्रेस से आए ज्योतिरादित्य सिंधिया समेत बीजेपी के कई नेता शामिल हुए। बताया जा रहा है कि दिल्ली में हुई इस बैठक में मध्य प्रदेश में सरकार गठन को लेकर रणनीति बनाई गई। ऐसे में राजधानी भोपाल में चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है।

इस्तीफा देने वाले सभी विधायक बीजेपी से उप चुनाव लड़ेंगे: ज्योतिरादित्य सिंधिया

इस बीच ज्योतिरादित्य सिंधिया ने दिल्ली में प्रेस के साथ बातचीत करते हुए कहा कि जिन विधायकों ने इस्तीफा दिया है, वे सभी आगामी दिनों में होने वाले चुनाव में जीतेंगे। सिंधिया ने कमलनाथ के इस्तीफे के बाद ट्वीट कर कहा कि मध्य प्रदेश में आज जनता की जीत हुई है। उन्होंने कहा कि जनता का विश्वास हासिल कर दोबारा से जनसेवा के पथ पर चलेंगे।


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here