भोपाल में कोरोना संदिग्ध लड़की जेपी हॉस्पिटल से गायब, चीन से आयी थी युवती | BHOPAL NEWS
       
        Loading...    
   

भोपाल में कोरोना संदिग्ध लड़की जेपी हॉस्पिटल से गायब, चीन से आयी थी युवती | BHOPAL NEWS

भोपाल। चीन के वुहान की रहने वाली कोरोना वायरस की संदिग्ध महिला अस्पताल से भाग निकली। उसे पुलिस ने मंगलवार की रात जेपी अस्पताल में भर्ती कराया था। पुलिस को यह महिला हबीबगंज रेलवे स्टेशन पर ट्रेन का इंतजार करती मिली। महिला चीन के वुहान की रहने वाली थी और बीते चार महीने से भटक रही थी। वह सांची घूमने के बाद भाेपाल आई थी। लेकिन, काेराेना अलर्ट और चीन के वुहान की निवासी हाेने के कारण शहर के एक भी हाेटल संचालक ने उन्हें ठहरने के लिए कमरा नहीं दिया। इससे परेशान हाेकर वह हबीबगंज स्टेशन पहुंची, जहां से पुलिस ने उसे अस्पताल पहुंचाया।   

यहां डाॅक्टर्स ने शुरुआती मेडिकल जांच के बाद वांग पेल काे अस्पताल के प्राइवेट वार्ड 14 में भर्ती किया। साथ ही काेराेना जांच के लिए नमूना बुधवार सुबह लेने का फैसला किया। लेकिन, बुधवार काे डाॅक्टर्स अस्पताल पहुंचते इससे पहले ही युवती अस्पताल से चली गई। अस्पताल प्रबंधन ने रिकाॅर्ड में मरीज काे लेफ्ट अगेंस्ट मेडिकल एडवाइज दर्ज किया है। जेपी अस्पताल में बने काेराेना पेशेंट्स नेे स्क्रीनिंग सेंटर में चर्चा के दाैरान डाॅक्टर्स काे बताया कि वह अब वापस चीन जाना चाहती है। लेकिन, चीन के लिए सभी इंटरनेशनल फ्लाइट ऑपरेशन बंद है।

चीन की महिला वांग ने बताया था कि वह करीब 4 महीने पहले विश्व के विभिन्न शहराें काे घूमने चीन से सिंगापुर गई थी। यहां से 24 जनवरी काे दिल्ली आई थी। दिल्ली, घूमने के बाद जब वापस वुहान के लिए रवाना हाेती, उससे पहले ही मां और पिता ने फाेन करके अभी आने से मना कर दिया था। इसके बाद वह राजस्थान के जयपुर, जाेधपुर, उदयपुर, बीकानेर, आगरा, लखनऊ सहित दूसरे शहराें में घूमी।