Loading...    
   


अतिथि शिक्षक जनसंपर्क पर निकले: नियमितीकरण के लिए सत्याग्रह | ATITHI SHIKSHAK NEWS

भोपाल। 71 दिनों से शाहजहानी पार्क भोपाल में जन सत्याग्रह पर बैठे सत्याग्रही अतिथि शिक्षक सोमवार 2 मार्च से दर दर डोर टू डोर जन सत्याग्रह जारी कर वचन पत्र एवं नियमितीकरण की मांग के निराकरण के त्वरित निराकरण पर रास्ता निकालने चर्चा करने में लग चुके हैं।

अतिथि शिक्षक समन्वय समिति के तत्वावधान में ढाई  महीने से दिन रात चल रहे वचन-निभाओ प्रांतव्यापी जन सत्याग्रह से नियुक्त शिष्ट मंडल ने सामूहिक रूप से बताया है, कि सत्याग्रही अतिथि शिक्षकों का एक शिष्टमंडल सोमवार 2 मार्च को पूरा दिन अपनी मांगों के निराकरण से संबंधित समस्त उच्च अधिकारी, मंत्रियों एवं विभागों तक दर दर डोर टू डोर पहुंचकर नियमितीकरण से संबंधित मांग पत्र सौपते हुए चर्चा करते रहे। चर्चा के दौरान संबंधित वहीं पुराना राग अलापते संबंधितों ने गोल मोल जवाब देते दिखाई दिये।बस एक ही जवाब कि अतिथि शिक्षकों के नियमितीकरण की मांग का निराकरण बहुत जल्द होगा। जिसके लिए सरकार चिंतित है। सरकार बनाने में अतिथि शिक्षकों ने अपना वचन पूरा किया है। 

सरकार भी अतिथि शिक्षकों के निराकरण के लिए जल्द ही अपना वचन पूरा करेगी।इस तरह के जवाब सुनकर शिष्टमंडल ने संबंधितों से मांगों के निराकरण के लिए एक समय सीमा जानना चाहा ।जिस पर किसी के द्वारा  निश्चित समय सीमा में मांगों का निराकरण करने जवाब नहीं रहा। जिससे अतिथि शिक्षकों का शिष्टमंडल जन सत्याग्रह को और भी कठोर और निर्णायक बनाने के लिए रूपरेखा तैयार की है। अब आने वाले होली के पर्व में सभी संबंधित अधिकारी और मंत्रियों के बंगलों के सामने डेरा डालकर नुक्कड़ एवं होली गीत से लंबित मांगों और समस्याओं की ओर ध्यानाकर्षण करना चाहेंगे। सोमवार को शिक्षा मंत्री प्रभुराम चौधरी, कर्मचारी आयोग के अध्यक्ष अजय नाथ,सदस्य वीरेंद्र खोंगल,प्रमुख सचिव शिक्षा अरुण रश्मि शमी एवं शोभा ओझा मीडिया प्रभारी कांग्रेस से उनके कार्यालय पहुंचकर लंबा सत्याग्रह एवं मरण तुल्य समस्याओं को सुनाकर पत्र भी दिया है।साथ ही मांग पत्र सामान्य प्रशासन विभाग,नेता प्रतिपक्ष के कार्यालय में आवक जावक में देकर दर दक्ष डोर टू डोर सत्याग्रह जारी किया है।

अन्य जवाबदार विभागों एवं अधिकारियों से मुलाकात किये जाने का काम अब प्रतिदिन जारी रहेगा। शाम पांच बजे समन्वय समिति के संस्थापक पी.डी.खैरवार की अध्यक्षता में सत्याग्रह स्थल पर अति आवश्यक बैठक रखी गई।जिसमें सर्व सम्मति से रणनीति तैयार की गई है।जिसके अंतर्गत अब यह दर दर,डोर टू डोर सत्याग्रह लगातार जारी रहेगा। इधर शाहजहांनी पार्क में चल रहे प्रांत व्यापी जन सत्याग्रह आंदोलन कठोर रूप लेगा।आने वाले होली पर्व के अवसर पर संबंधित सभी अधिकारियों और मंत्रियों  के निवास तक पहुंच कर नियमितीकरण की मांग को लेकर होली गीत सुनाए जायेंगे।

संगठन के वरिष्ठ पदाधिकारी नवीन शर्मा ने अपील की है कि समाज के सभी अतिथि शिक्षक शुभचिंतक और प्रदेश के समस्त अतिथि शिक्षक सत्याग्रह स्थल पर पहुंचकर साथ दें ताकि रोजी रोटी का संघर्ष को निर्णायक बनाया जा सके। दर दर डोर टू डोर सत्याग्रह शिष्टमंडल में सुनील परिहार,पी.डी. खैरवार, अनीता हरचंदानी ,प्रीति चौबे ,अनिता श्रीवास्तव,अनवर अहमद कुरैशी कमलेश कटारे,अनीता श्रीवास्तव,रवि कांत गुप्ता ,फहीम सरफरोश सामिल रहे। सत्याग्रह का नेतृत्व नीरज अरजरिया,अजय तिवारी, राजेश दुबे ने किया।


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here