चौधरी कंस्ट्रक्शन ब्यावरा के यंहा इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की रेड, 1.15 करोड़ सरेंडर | MP NEWS
       
        Loading...    
   

चौधरी कंस्ट्रक्शन ब्यावरा के यंहा इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की रेड, 1.15 करोड़ सरेंडर | MP NEWS

Income tax raid on Choudhary construction biaora

अब्दुल वसीम अंसारी/राजगढ़। आयकर अधिकारी सुधीर कुमार ने बताया कि आयकर विभाग का हर काम अब ऑनलाइन है, छोटी से छोटी और बढ़ी से बढ़ी लेनदेन पर आयकर विभाग की खास नज़र है, जिसके चलते ही राजगढ़ आयकर विभाग की टीम ने आगर आयकर विभाग को टीम के साथ मिलकर ब्यावरा के चौधरी कंस्ट्रक्शन के यंहा रेड की। 

जब इस रेड के बारे में आयकर अधिकारी सुधीर कुमार से बात की गई तो उन्होंने बताया कि, वित्तीय वर्ष 2018-2019 निर्धारण वर्ष 2019-2020 में चौधरी कंस्ट्रक्शन के द्वारा आयकर विवरणी दाखिल नही की गई थी आयकर विभाग की ऑनलाइन प्रक्रिया टीडीएस ट्रेसेस  के तहत उन्हें जानकारी लगी कि उपरोक्त कंस्ट्रक्शन के द्वारा वित्तीय वर्ष 2018-2019 निर्धारण वर्ष 2019-2020 में लगभग 5 करोड़ की रिसिप्ट दिखाई दे रही है, फिर भी संबंधित के द्वारा आयकर विवरणी दाखिल नही की गई। 

जिसे हाई रिस्क नॉन फाइलर कक श्रेणी में रखा गया और इसी को लेकर आयकर विभाग राजगढ़ की टीम द्वारा चौधरी कंस्ट्रक्शन ब्यावरा के यंहा रेड की गई जिसमें सम्बन्धित के द्वारा 1 करोड़ 15 लाख रुपए सरेंडर किये गए है और जिसका लगभग 70 से 80 लाख रुपये का टैक्स सम्बन्धित को 15 मार्च तक जमा करना होगा।

इसके अतिरिक्त आयकर विभाग अब राजगढ़ में ताबड़तोड़ कार्यवाही के मूड में नजर आरहा है, आयकर अधिकारी सुधीर कुमार ने दो टूक शब्दों में यंहा भी कहा है कि, अपनी सही आय दिखाते हुए अग्रिम कर का भुगतान समय से करना चाहिए वरना विभाग और लोगों के यहाँ भी कार्यवाही कर सकता है।