गोल्ड तस्कर का गृहमंत्री बाला बच्चन से कनेक्शन सुर्खियों में | INDORE NEWS

इंदौर। डीआरआई द्वारा सोने की तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किए गए पुनीत गुप्ता के पिता जय किशन गुप्ता से गृहमंत्री बाला बच्चन का कनेक्शन इन दिनों सुर्खियों में है। पुनीत गुप्ता की गिरफ्तारी के बाद इंदौर के कुछ व्हाट्सएप ग्रुप में पुनीत के पिता जय किशन गुप्ता और गृहमंत्री बाला बच्चन का एक फोटो वायरल हुआ है। भाजपा आरोप लगा रही है कि मध्यप्रदेश में माफिया को सरकार का संरक्षण प्राप्त है। 

तस्करों के पास से अमेरिका का 6 किलो सोना मिला

पत्रकार श्री लोकेश सोलंकी की रिपोर्ट के अनुसार इंदौर डीआरआई की टीम ने रविवार को राजेंद्र नगर क्षेत्र से पुनीत गुप्ता और हेमेंद्र बिरला को पकड़ा था। इनके पास से साढ़े चार किलो सोना बरामद हुआ था। दोनों युवकों ने कबूला था कि वे सराफा के बुलियन कारोबारी राजेश नेमा और सुनील नेमा के लिए सोना नासिक और जलगांव से ला रहे थे।डीआरआई ने सुनील नेमा को भी  गिरफ्तार कर लिया, लेकिन और राजेश नेमा फरार हो गया। डीआरआई ने इनकी निशानदेही पर नासिक के व्यापारी अशोक वाघ और जलगांव से किशोर सुराना को पकड़ा है। ये दोनों भी सोना तस्करी से जुड़े हैं। वाघ के पास से डेढ़ किलो सोना बरामद किया गया है। इस गिरोह से जुड़े सभी लोगों के पास से पकड़ाया सोना अमेरिका में प्रोसेस हुआ है। 

अमेरिका के सोने की भारत में तस्करी क्यों होती है

अमेरिका में भारत के मुकाबले सोना प्रति दस ग्राम 6 हजार रुपए सस्ता मिल रहा है। इसका लाभ उठाकर तस्कर वहां से सोना भारत लाते हैं। सबूत मिले हैं कि अमेरिका से बांग्लादेश और फिर पश्चिम बंगाल के रास्ते देश में सोना भेजा जाता है। पकड़ा गया सोना भी इसी रास्ते से भारत लाया गया था। अमेरिका से आया सोना 99.9 प्रतिशत शुद्धता वाला होता है। आरोपित राजेश इसमें तांबे की मिलावट कर 95.5 प्रतिशत शुद्धता वाला बना देता था। इस तरह मोटा मुनाफा कमाने के साथ टैक्स और ड्यूटी की भी चोरी की जा रही थी। बाजार के कारोबारियों का कहना है कि बुलियन कारोबार के नाम पर तस्करी का सोना खपाने के धंधे में ये कारोबारी छह-सात साल से लगे हुए थे।

तस्करी के आरोप में गिरफ्तार पुनीत गुप्ता के घर आए थे गृहमंत्री बाला बच्चन

आरोपित पुनीत के परिवार के प्रदेश के गृहमंत्री बाला बच्चन से कनेक्शन जोड़े जाने लगे हैं। पुनीत के पिता जयकिशन गुप्ता के साथ बाला बच्चन की एक तस्वीर वायरल हो गई है। बताया जा रहा है कि गृहमंत्री बाला बच्चन आरोपी पुनीत गुप्ता के घर किसी पारिवारिक कार्यक्रम में शामिल हुए थे। यह फोटो उसी समय का है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !