DPC पद पर चयन के लिए 239 प्राचार्य को इंटरव्यू के लिए बुलाया | MP NEWS
       
        Loading...    
   

DPC पद पर चयन के लिए 239 प्राचार्य को इंटरव्यू के लिए बुलाया | MP NEWS

भोपाल। मध्य प्रदेश के विभिन्न जिलों में जिला परियोजना समन्वयक की नियुक्ति हेतु शिक्षा विभाग के 239 प्राचार्य को इंटरव्यू के लिए इनवाइट किया गया है। राज्य शिक्षा केंद्र मध्यप्रदेश में डीपीसी के पद हेतु चयन प्रक्रिया संचालित कर रहा है। 

जिला परियोजना समन्वयक (डीपीसी) के पदों के लिए प्रदेश भर के 239 प्राचार्यों को इंटरव्यू के लिए बुलाया गया है। इन सभी प्राचार्यों को 10 फरवरी को अपने दस्तावेज का परीक्षण करवाना होगा, जबकि इंटरव्यू 11 फरवरी को सुबह 10.30 बजे राज्य शिक्षा केंद्र के मुख्यालय में होंगे। राज्य शिक्षा केंद्र की संचालक आईरीन सिंथिया द्वारा जारी आदेश के अनुसार समिति द्वारा प्रस्तुत दस्तावेज परीक्षण किया जाएगा। जिन प्राचार्यों के दस्तावेज पात्रता के दायरे में आएंगे, उनके इंटरव्यू अगले दिन लिए जाएंगे। पात्रता का निर्णय भी यह समिति ही दस्तावेज देखने के बाद करेगी।

प्रतिनियुक्ति पर पदस्थ अधिकारी और कर्मचारी अपना एनपीएस ई-चालान के जरिए जमा कर सकेंगे

भोपाल। राज्य शिक्षा केंद्र ने प्रतिनियुक्ति पर पदस्थ अधिकारियों व कर्मचारियों के एनपीएस जमा करने की सुविधा ई-चालान के जरिए दे दी है। राज्य शिक्षा केंद्र द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि जो अधिकारी-कर्मचारी राज्य सरकार के निगम-मंडलों तथा अन्य केंद्र व राज्य शासन में प्रति नियुक्ति पर हैं, उनका एनपीएस अंशदान भौतिक चालान के माध्यम से एजेंसी द्वारा बैंक में जमा किए जाएंगे। वहां से ट्रेजरी अधिकारी उसका सत्यापन करेंगे। इसी को देखते हुए ऐसे अधिकारियों व कर्मचारियों को सायबर कोषालय अंतर्गत ई-चालान जमा करने की सुविधा प्रदान की गई है।