अतिथि विद्वानों का मामला हाईकमान तक पहुंचाउंगा: ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा | ATITHI VIDWAN NEWS

भोपाल। अतिथि विद्वानों एवं अतिथि शिक्षकों के नियमितीकरण के मुद्दे पर कांग्रेस की राजनीति में हलचल मचा देने वाला बयान देने के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने आज भोपाल में अतिथि विद्वानों के प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात की। श्री सिंधिया ने अतिथि विद्वानों को आश्वस्त किया है कि वह इस मामले को कांग्रेस हाईकमान तक पहुंचाएंगे। अतिथि विद्वान भोपाल के शाहजहानी पार्क में नियमितीकरण के लिए प्रदर्शन कर रहे हैं। आज उनके प्रदर्शन का 78 वा दिन था।

अतिथिविद्वान नियमितीकरण संघर्ष मोर्चा में संयोजक डॉ देवराज सिंह के अनुसार आज भोपाल स्थित नूर ए सबा होटल में अतिथि विद्वानों के एक प्रतिनिधिमंडल ने पूर्व केंद्रीय मंत्री व वरिष्ठ कांग्रेस नेता श्रीमंत ज्योतिरादित्य सिंधिया से मुलाकात कर अतिथि विद्वान नियमितीकरण की अब तक कि सरकार की प्रगति व उच्च शिक्षा विभाग द्वारा अतिथि विद्वानों के प्रति किये जा रहे सौतेले व्यवहार की जानकारी दी। 

प्रतिनिधिमंडल द्वारा सर्वप्रथम अतिथिविद्वानों के नियमितीकरण का मुद्दा उठाने हेतु श्रीमंत सिंधिया को मोर्चे की ओर से धन्यवाद ज्ञापित किया गया। अतिथि विद्वान नियमितीकरण संघर्ष मोर्चे के संयोजक डॉ सुरजीत भदौरिया ने बताया कि सिंधिया जी ने अतिथिविद्वान नियमितीकरण को जायज़ करार देते हुए मामला आलाकमान के संज्ञान में लाने की बात कही है। 

उल्लेखनीय है कि सिंधिया जी ने पूर्व में अतिथिविद्वानों के नियमितीकरण के संबंध में हो रही देरी समेत कई मामले अपनी ही सरकार के विरुद्ध उठाकर एवं वचनपत्र के वादे पुर्व न होने पर स्वयं सड़क पर उतारने की बात कहके प्रदेश की राजनीति में भूचाल ला दिया था। जबकि उच्च शिक्षा विभाग अंतर्गत अतिथिविद्वान नियमितीकरण का मुद्दा सर्वाधिक सुर्खियां बटोर रहा है। 

वचनपत्र की कंडिका 17.22 में शामिल यह मुद्दा सर्वाधिक चर्चाओं में बना हुआ है। यहां तक कि विपक्ष में विधानसभा के शीतकालीन सत्र में अतिथिविद्वान नियमितिकरण के मुद्दे पर भारी हंगामा किया था, जबकि अगला सत्र नज़दीक है। अतः इस बार भी  अतिथिविद्वानों का मुद्दा विधानसभा सत्र के दौरान छाए रहने की पूरी संभावना है। बीजेपी ने बयान जारी करके इस बावत सरकार को चेतावनी भी दी है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !