धार में मॉब लिंचिंग: भीड़ ने 7 युवकों को घेरकर पीटा, एक की मौत, शेष गंभीर (वीडियो देखें) | MP NEWS
       
        Loading...    
   

धार में मॉब लिंचिंग: भीड़ ने 7 युवकों को घेरकर पीटा, एक की मौत, शेष गंभीर (वीडियो देखें) | MP NEWS

भोपाल। अपने फायदे के लिए भीड़ को भड़काने का जानलेवा उदाहरण मध्य प्रदेश के धार जिले में सामने आया है। यहां कुछ लोगों ने लेनदेन के विवाद के चलते 7 युवकों को गांव में हिसाब चुकता करने बुलाया और गांव में अफवाह फैला दी के बच्चा चोर आए हैं। भीड़ ने सभी युवकों पर हमला कर दिया। सभी को बेरहमी से पीटा गया और मरणासन्न समझ कर छोड़ दिया। पुलिस घायलों को अस्पताल ले जा रही थी तभी एक की मौत हो गई। शेष गंभीर है। 

लाठी-डंडों के साथ टूट पड़े लोग

धार जिले के बोरलई गांव में कुछ युवकों ने 7 लड़कों को घेरकर बुरी तरह पीटा। बताया गया कि गांव में बच्चा चोरी की अफवाह फैलाई गई थी। उसके बाद युवकों को बच्चा चोर बताकर गांव के लोग उन पर लाठी-डंडों के साथ टूट पड़े। युवकों को चारों तरफ से घेरकर बुरी तरह पीटा गया। खून से लथपथ युवक तड़पते और चीखते रहे, लेकिन आरोपी उनके सिर और शरीर पर बुरी तरह से लाठी-डंडे बरसाते रहे। भीड़ ने युवकों के सिर पर पत्थर दे मारे।

एक की मौत

मॉब लिंचिंग की खबर फैलने के बाद स्थानीय पुलिस जब तक घटनास्थल पर पहुंचती, तब तक बुरी तरह पीटे जाने से युवक निढाल हो चुके थे। उन्हें मनावर अस्पताल ले जाया गया। हालत गंभीर होने पर एक युवक को इंदौर रवाना किया गया, लेकिन उसकी रास्ते में ही मौत हो गई।

पैसे के लेन-देन में झगड़ा

बताया जा रहा है कि युवकों के बीच पैसे के लेन-देन का विवाद था। पीड़ित लड़कों को मामला सुलझाने के लिए आरोपियों ने गांव बुलाया था। उसी दौरान उनके बच्चा चोर होने की अफवाह फैला दी गई, जिसके बाद भीड़ ने पीट-पीटकर युवकों का बुरा हाल कर डाला।

Statement of SP Aditya Pratap Singh

One dead, six injured after being thrashed by villagers in Borlai village in Dhar's Manawar. SP Aditya Pratap Singh says, "Actually, it's a case of a financial dispute. We have registered a case under sections 302 & 307 of the IPC. Investigation is underway".