Loading...    
   


मध्य प्रदेश के 6 जिलों में ओले गिरे, बारिश हुई, 20 जिलों में ठंडी हवाएं | MP WEATHER REPORT

भोपाल। शनिवार दिनांक 22 फरवरी को एक बार फिर ठंडी हवाएं और बारिश वाले बादल मध्यप्रदेश की आसमान पर छा गए हैं। मध्य प्रदेश के करीब 6 जिलों में ओले गिरने और बारिश होने के समाचार आ रहे हैं। करीब 20 से ज्यादा जिलों में ठंडी हवाएं चल रही है। कुल मिलाकर गोली से पहले एक बार फिर ठंडी हवाओं ने मध्यप्रदेश को घेर लिया है।

मौसम विभाग की रिपोर्ट एवं पूर्वानुमान

मौसम विभाग की ओर से पता चला कि शनिवार को कटनी, सतना, रीवा व पन्ना में बारिश के साथ ओले गिरे। तेज हवा और बारिश के कारण बिजली भी गुल हो गई। कटनी में बिजली गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। रीवा, सतना और ग्वालियर चंबल संभाग में आज सुबह घना कोहरा छाया रहा। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में सीधी, सिंगरौली, शहडोल और अनूपपुर में गरज-चमक के साथ बिजली गिरने का यलो अलर्ट जारी किया है। शुक्रवार को भी कई जिलों में बारिश और ओलावृष्टि हुई थी।

सतना में ओलावृष्टि से फसल चौपट

सतना में ओले करीब एक घंटे ओले गिरने से खेतों और सड़कों पर बर्फ की सफेद चादर सी बिछ गई। बेमौसम बरसात और ओले गिरने से किसानों की दलहनी फसल चौपट हो गई। मौसम विभाग ने अगले 24 घण्टे तक इसी तरह के मौसम बने रहने की चेतावनी दी है। ऐसे में किसानों की चिंताएं बढ़ गई है। मझगवां के आसपास 25 से 50 ग्राम तक ओले गिरे हैं। इस नजारे ने देखने वालों को भले ही रोमांचित कर दिया, लेकिन ये नजारा किसानों की माथे पर चिंता की लकीरें खींच रही हैं और परेशानी बढ़ा रहीं हैं।


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here