MP TET पास अभ्यर्थियों का प्रदर्शन जारी, जितने रिक्त पद है सभी पर भर्ती करें | MP NEWS
       
        Loading...    
   

MP TET पास अभ्यर्थियों का प्रदर्शन जारी, जितने रिक्त पद है सभी पर भर्ती करें | MP NEWS

भोपाल। मध्य प्रदेश स्कूल शिक्षा विभाग एवं आदिम जाति कल्याण विभाग द्वारा संचालित सभी स्कूलों में सभी रिक्त पदों पर भर्ती की मांग को लेकर शिक्षक पात्रता परीक्षा उत्तीर्ण अभ्यर्थियों का प्रदर्शन लगातार जारी है। प्रदर्शनकारियों की मांग है कि लोक शिक्षण संचालनालय द्वारा जारी विज्ञप्ति त्रुटिपूर्ण है इसमें सुधार किया जाए। जब पद रिक्त हैं और शासन के पास पात्रता परीक्षा पास उम्मीदवार भी है तो फिर भर्ती क्यों नहीं की जा रही है। 

पात्र अभ्यर्थियों की प्रमुख मांग है कि समस्त रिक्त पदों पर भर्ती की जाए। शासन पात्र अभ्यर्थियों के साथ भेदभाव कर रही है, रिक्त पद अधिक है और भर्ती कम से कम स्थाई शिक्षकों की की जा रही है। शासन द्वारा जारी विज्ञप्ति में भी कई विसंगतियां है कई विषयों के अभ्यर्थियों को कम से कम पद प्राप्त हो रहे हैं जिससे पात्र अभ्यर्थी मायूस एवं चिंतित भी हैं| 

धरना प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे रंजीत गौर एवं मयंक जैन के अनुसार डीएड /बीएड धारी पात्र अभ्यर्थी शिक्षक ही बन सकते हैं उसके अलावा दूसरा अन्य कोई रोजगार उनको प्राप्त नहीं हो सकता है। अतः शासन से हम मांग करते हैं कि समस्त रिक्त पदों पर स्थाई शिक्षक भर्ती की जाए जिससे अधिकतम पात्र अभ्यर्थी को रोजगार प्राप्त हो सके। पात्र अभ्यर्थी स्कूल शिक्षा मंत्री के विधानसभा क्षेत्र सांची से पैदल मार्च कर भोपाल पहुंचे हैं।