खबर का असर: MP TET-3 में न्यूनतम आयु 21 साल की शर्त खत्म
       
        Loading...    
   

खबर का असर: MP TET-3 में न्यूनतम आयु 21 साल की शर्त खत्म

भोपाल। एक बार फिर भोपाल समाचार की खबर का असर हुआ है। प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड भोपाल द्वारा आयोजित मध्य प्रदेश प्राथमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा में उम्मीदवारों के लिए न्यूनतम आयु 21 साल की शर्त समाप्त कर दी गई है। इस बात की जानकारी स्कूल शिक्षा मंत्री डॉक्टर प्रभु राम चौधरी ने दी।

बता दें कि मध्य प्रदेश प्राथमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा की रूलबुक जारी होने के बाद भोपाल समाचार कमलनाथ सरकार को अवगत कराया था कि रूल बुक में गड़बड़ी हो गई है। एक तरफ D.Ed अंतिम वर्ष के छात्रों को आवेदन करने की अनुमति दी गई है और दूसरी तरफ उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 21 वर्ष तय कर दी गई है। भोपाल समाचार ने बताया था कि रूल बुक में हुई इस गड़बड़ी के कारण मध्य प्रदेश के करीब 100000 उम्मीदवार प्राथमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा नहीं दे पाएंगे। 

याद दिला देंगे उच्च माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा एवं माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा में न्यूनतम आयु सीमा 21 वर्ष नहीं थी। शिक्षा विभाग के लिए प्राथमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा का आयोजन अप्रैल 2020 में किया जाएगा। ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया जारी है। 21 वर्ष से कम आयु के उम्मीदवार अरविंद कुमार, रवि एवं दीपक ने भोपाल समाचार के माध्यम से इस मुद्दे की तरफ सरकार का ध्यान आकर्षित किया था।
यह है वह खबर जिसके बाद आयु सीमा की पाबंदी हटा ली गई