Loading...

काशी के गंगा के तटों की तरह सजेंगे नर्मदा के तट | JABALPUR NEWS

जबलपुर। सम्भागायुक्त रवीन्द्र कुमार मिश्रा ने नगर निगम व स्मार्ट सिटी के विकास कार्यों की समीक्षा बैठक में ये निर्देश दिए कि नर्मदा के तटों को उसी तरह संवारे जिस तरह से साबरमती व गंगा नदी के घाटों का सौंदर्यीकरण हुआ है, इसके लिए व्यवस्थित कार्य योजना तैयार करें। उन्होंने स्मार्ट सिटी की टीम को निर्देशित किया कि शहर के सर्वांगीण विकास का लक्ष्य लेकर काम करें। युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए कौशल प्रशिक्षण केन्द्र विकसित करने का भी निर्देश दिया।

नर्मदा कुंभ की तैयारियों पर जोर बैठक में उन्होंने नर्मदा कुम्भ की तैयारियों की भी समीक्षा की। इसके लिए नक्शा व बुकलेट तैयार कर सभी सम्बंधितों को अवगत कराने निर्देशित किया। सम्भागायुक्त ने कहा कि कुम्भ के लिए सर्वसुविधायुक्त कं ट्रोल रूम की स्थापना करें। सफाई व्यवस्था दुरुस्त करने कहा उन्होंने स्वच्छ सर्वेक्षण 2020 के अंतर्गत संचालित अभियानों की जानकारी ली और निर्देशित किया कि स्वच्छता के कार्यो में जनभागीदारी बढ़ाने के लिए आवश्यक कदम उठाएं।

हटाए जाएंगे अवैध होर्डिंग, बैनर, फ्लेक्स सम्भागायुक्त ने शहर में अवैध व बेढंगे तरीके से लगे होर्डिंग्स हटाने निर्देशित किया। कहा कि कार्रवाई के साथ ही राजस्व वसूली करें। बैठक में उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना के साथ ही सभी प्रकार के आवासीय परियोजनाओं के आसपास व्यवसायिक गतिविधियों को प्रोत्साहित करने के लिए प्लान तैयार करने निर्देशित किया।