Loading...

दुबई से पेट में आधा किलो सोना छुपाकर इंदौर लाए | INDORE NEWS

इंदौर। दुबई से पेट में कैप्सूल के भीतर सोना छुपाकर लाए एक यात्री को डायरेक्टोरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस (डीआरआई) की टीम ने गिरफ्तार किया है। दो कैप्सूल के भीतर सेमी-सॉलिड रूप में करीब आधा किलो सोना भरा था, जिसकी कीमत 20 लाख रुपए से अधिक है।  

इस यात्री के बारे में डीआरआई की जोनल यूनिट को सूचना मिली थी कि वह लगातार दुबई से इंदौर के बीच यात्रा कर रहा है। इस पर 26 जनवरी की रात टीम ने एयरपोर्ट पर फ्लाइट आने पर चेकिंग की और उसे पकड़ा।
जांच के दौरान यात्री के पास कैप्सूल मिले। वह इसे लेकर मुंबई जाने की तैयारी में था। डीआरआई ने मामला एयर इंटेलिजेंस यूनिट इंदौर कस्टम को सौंप दिया है। इससे पहले 29 सितंबर को 5 किलो सोना पकड़ा था। अप्रैल 2019 से अब तक 7 केस में 13.50 किलो सोना पकड़ा जा चुका है।

सोने को एक्वेरेजिया नाम के केमिकल में घोला जाता है और फिर इसका पेस्ट बनाकर कैप्सूल में भर लेते हैं। इस रूप में सोना मैटल डिटेक्टर की पकड़ में भी नहीं आता। दुबई के लिए सीधे फ्लाइट शुरू होने के बाद स्मगलर्स इंदौर को सॉफ्ट टारगेट मानकर यहां से स्मगलिंग कर रहे हैं। ये सोना मुंबई के ग्रे मार्केट में जाता है। सोने पर आयात ड्यूटी बढ़ने के बाद से इसकी स्मगलिंग बढ़ गई है।