ग्वालियर मेले में फिर आग लगी, छत्री नंबर 11 और 14 के बीच दुकान जली | GWALIOR NEWS
       
        Loading...    
   

ग्वालियर मेले में फिर आग लगी, छत्री नंबर 11 और 14 के बीच दुकान जली | GWALIOR NEWS

ग्वालियर। गणतंत्र दिवस पर सैलानियों की व्यापार मेले में भीड़ लगी हुई थी उसी समय पापड़ की दुकान में आग की लपटें उठते ही मेले में भगदड़ मच गई। आग लगने की खबर मिलने के बाद दमकल की तीन गाडिय़ां मौके पर पहुंची। दमकलकर्मी ने आग पर समय रहते काबू पा लिया नहीं तो एक बड़ा हादसा हो जाता। इससे पहले महिन्द्र के शोरूम में आग लग गई थी।

ग्वालियर व्यापार मेले में छत्री नंबर 11 और 14 के बीच स्थित अंजली पापड़ सेंटर पर कर्मचारी कढ़ाई में तेल डाल रहा था तभी अचानक आग लग गई। आग लगते ही पापड़ तल रहा कर्मचारीभाग खड़ा हुआ तो वहीं दुकान में बैठे ग्राहक भाग गए। आसपास के दुकानदारों ने आग लगने की सूचना दमकलदस्ते को दी और दुकान में रखे फायर सिलेंडरों के माध्यम से आग पर काबू पाना शुरू कर दिया। आग लगने की खबर मिलते ही दमकल की एक के बाद एक तीन गाडिय़ां मौके पर पहुंचीं और समय रहते आग पर काबू पा लिया।

आग लगने से हजारों रुपए का नुकसान हुआ है। फायर ब्रिगेड के सहायक फायर ऑफिसर देवेंद्र जखेनिया ने बताया कि आग लगने से दुकान का कर्मचारी विनोद मामूली रूप से झुलस गया है। समय रहते अगर आग पर काबू नहीं पाया जाता तो एक बड़ा हादसा हो जाता। दुकान के अंदर गैस सिलेंडर भी रखा हुआ था, जिसे सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। पांच दिन में दूसरी घटना मेले में आग लगने की दूसरी घटना रविवार को घटित हुई, इससे पहले ऑटोमोबाइल सेक्टर में आग लग जाने से एक करोड़ से ज्यादा का नुकसान हुआ था। व्यापार मेले के ऑटोमोबाइल सेक्टर में 22 जनवरी को रात 3 बजे के करीब आग लग गई थी, जिसमें 6 चारपहिया वाहन जले थे।