मोंटफोर्ट स्कूल बस से छात्र की मौत के मामले में FIR दर्ज | BHOPAL NEWS
       
        Loading...    
   

मोंटफोर्ट स्कूल बस से छात्र की मौत के मामले में FIR दर्ज | BHOPAL NEWS

भोपाल। पटेल नगर स्थित सेंट मोंटफोर्ट स्कूल की बस से छात्र की मौत के मामले में पुलिस ने FIR दर्ज कर ली है। पुलिस ने बस के चालक एवं कंडक्टर को आरोपी बनाया है। हालांकि इस मामले में स्कूल प्रबंधन की लापरवाही भी सामने आई है परंतु इस तरह की लापरवाही के लिए आईपीसी में ऐसी कोई धारा नहीं है जिसके तहत मामला दर्ज किया जा सके। शिक्षा विभाग स्कूल की मान्यता निरस्त करने की कार्रवाई कर सकता है।

अयोध्या नगर पुलिस के अनुसार राजीव नगर बी सेक्टर निवासी कपिल गौर एक निजी स्कूल में स्पोर्ट्स टीचर हैं। उनका छह साल का बेटा कृतज्ञ मोंटफोर्ट स्कूल में पढ़ता था। स्कूल की बस से ही आता-जाता था। गत 15 नवंबर को कृतज्ञ घर लौटते समय एक टर्न पर स्कूल बस से बाहर की ओर गिरकर घायल हो गया। उसे अंदरूनी चोट लगी थी। परिजनों ने उसे निजी अस्पताल में भर्ती कराया था। सवा माह चले इलाज के बाद 23 दिसंबर को कृतज्ञ की मौत हो गई। 

परिजनों ने पुलिस में शिकायत नहीं की थी। बच्चे की मौत के बाद अस्पताल से मिली सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया था। जांच में पता चला कि स्कूल बस के ड्राइवर श्रीराम पाटिल व कडंक्टर मनोज की लापरवाही के चलते कृतज्ञ चलती बस से गिर गया था।