AXIS BANK में बड़ी संख्या में कर्मचारियों की आवाजाही: 28,000 ज्वाइन हुए, 15000 ने रिजाइन किया
       
        Loading...    
   

AXIS BANK में बड़ी संख्या में कर्मचारियों की आवाजाही: 28,000 ज्वाइन हुए, 15000 ने रिजाइन किया

नई द‍िल्‍ली। एक्सिस बैंक में पिछले कुछ महीनों से सिर्फ एक ही बड़ी खबर सुर्खियों में है। कितने नए कर्मचारियों ने ज्वाइन किया और कितने पुराने कर्मचारी इस्तीफा देकर चले गए। एक जानकारी के अनुसार चालू वित्तीय वर्ष में एक्सिस बैंक के करीब 15,000 कर्मचारियों ने रिजाइन कर दिया। बैंक मैनेजमेंट का कहना है कि इसी अवधि में उन्होंने 28,000 नए कर्मचारियों को रिक्रूट क्या है। शायद य इस साल की सबसे बड़ी घटना है जिस में इतनी बड़ी संख्या में कर्मचारियों की इस्तीफे और नए कर्मचारियों की भर्ती हुई है। 

एक्सिस बैंक के कर्मचारी नौकरी छोड़ कर क्यों जा रहे हैं

बताया जा रहा है कि बैंक का मैनेजमेंट के बदलने से कर्मचारियों को काम करने में दिक्कतें आ रही थी। इसलिए मिड लेवल के एग्जीक्यूटिव ने बैंक की नौकरी छोड़ी है। नया मैनेजमेंट, बैंक की ग्रोथ को बढ़ाने के लिए ब्रांच के ऑपरेशन में बदलाव कर रहा हैं। याद दिला दें कि शिखा शर्मा के एमडी और सीईओ का पद छोड़ने के बाद 1 जनवरी 2019 से एक्सिस बैंक ने अमिताभ चौधरी को नया सीईओ और एमडी नियुक्त किया। उनका कार्यकाल तीन साल का है। अमिताभ चौधरी 2010 से एचडीएफसी स्टैंडर्ड लाइफ इंश्योरेंस के सीईओ और एमडी भी रहे हैं। 

एक्सिस बैंक में 28000 नए कर्मचारियों की भर्ती की

म‍िली जानकारी के मुताबिक, पिछले कुछ महीने में कई वरिष्ठ लोगों ने बैंक का साथ छोड़ा है। इसके पीछे बैंक में हो रहे नए जमाने के बदलावों को बताया जा रहा है। बैंक का कहना है कि बैंक तेजी से नए लोगों को भर्ती कर रहा है। दरअसल बैंक के ऑपरेशंस में बड़ा बदलाव किया गया है। हालांकि, बैंक के कर्मचारी के मुताबिक नए बदलावों के बाद कई लोगों को उनके रोल को लेकर चिंताएं थी। वो नए बदलाव में असहज महसूस कर रहे थे। एक्सिस बैंक ने मौजूदा वित्त वर्ष में कुल 28 हजार लोगों को नौकरी पर रखा है। इसके साथ ही, जनवरी-मार्च तिमाही में बैंक ने 4 हजार कर्मचारियों को नौकरी देने की योजना बनाई है।