Apple का सबसे सस्ता iPhone बस आने ही वाला है, Mi को टक्कर देगा
       
        Loading...    
   

Apple का सबसे सस्ता iPhone बस आने ही वाला है, Mi को टक्कर देगा

नई दिल्ली। भारत में चीनी कंपनियों के मोबाइल फोन इसलिए बिकते हैं क्योंकि उनमें फीचर अच्छे होते हैं और कीमत कम लेकिन अब चीनी कंपनियों के बाजार पर कब्जा करने के लिए Apple ने अपनी तैयारियां पूरी कर ली है। जल्द ही बाजार में iPhone 9 लांच होने वाला है। इसकी कीमत चीनी कंपनी Mi से कम होगी।

iPhone 9 के फीचर्स और खास बातें

विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एप्पल अपने नए किफायती फोन के प्रोडक्शन की सारी तैयारियां कर चुकी है। नए फोन में 4.7 इंच का एलसीजी (LED) डिस्प्ले होगा। इसके साथ ही टच आईडी होम बटन भी होगा। सूत्रों का कहना है कि इस नए हैंडसेट में ए13 चिप और 3जीबी रैम भी होगा। कहा यह भी जा रहा है कि इस नए हैंडसेट को iPhone 9 का नाम दिया जा सकता है। इसकी पीछे की बड़ी वजह ये है कि iPhone 8 के बाद सीरीज में iPhone 10 और iPhone 11 लॉन्च हुए। सिर्फ iPhone 9 को ही लॉन्च नहीं किया गया।

iPhone 9 की कीमत कितनी होगी

एप्पल के हैंडसेट हमेशा से ही बेहद महंगे रहे हैं। ऐसे में हर मोबाइल यूजर एप्पल खरीद पाने में अपने आपको असमर्थ ही समझता रहा है। शायद यही वजह है कि कंपनी ने इस बार किफायती फोन लॉन्च करने का फैसला किया है। जानकार बता रहे हैं कि नए iPhone की कीमत अपने मौजूदा फोन से तीन गुना तक सस्ता हो सकता है। भारत में एप्पल के इस नए फोन की कीमत 30 हजार रुपये से कम रखा जा सकता है। 

iPhone कंपनी इतना सस्ता मोबाइल क्यों बना रही है

मामले से जुड़े कई एक्सपर्ट बता रहे हैं कि कंपनी को सबसे ज्यादा नुकसान भारत जैसे विकासशील देशों में हो रहा है। महंगे फोन होने की वजह से पूरी दुनिया में iPhone के कम ही हैंडसेट बिक पाते हैं। ऐसे में चीनी मोबाइन निर्माता कंपनियां किफायती फोन बेचकर खूब मुनाफा उठा रही हैं। कंपनी का मानना है कि थोड़े कम कीमतों में फोन बेचकर भी मार्केट में बेहतर पकड़ बनाई जा सकती है।