इंदौर दुग्ध विक्रेता संघ, 1 लीटर पर ₹3 बढ़ाने की घोषणा | INDORE NEWS

इंदौर। इंदौर दुग्ध विक्रेता संघ में दूध के दाम बढ़ाने का फैसला किया है। भोपाल में सांची ने 1 लीटर पर ₹2 बढ़ाए थे, इंदौर में 1 लीटर पर ₹3 बढ़ाने की तैयारी है। इंदौर दुग्ध विक्रेता संघ के अध्यक्ष भरत मथुरावाला ने संगठन के फैसले से प्रेस को अवगत कराया।

सांची ने 1 लीटर पर ₹2 बढ़ाए थे, दूध कारोबारियों ने ₹3 बढ़ा दिए

उन्होंने बताया कि सहकारी दुग्ध संघ द्वारा सांची दूध की कीमतों में दो दिन पहले दो रुपये प्रति लीटर का इजाफा किया था। इसके बाद इंदौर दुग्ध संघ ने भी दूध की कीमतें बढ़ाने का निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि किसानों को दूध के दाम अधिक चुकाने पड़ रहे हैं। इंदौर दुग्ध संघ ने दूध उत्पादक किसानों से खरीदे जाने वाले दूध की कीमत 50 पैसे प्रति फैट बढ़ाई है। इस तरह 6.50 रुपये प्रति फैट लिया जाने वाला दूध अब 7 रुपये प्रति फैट लिया जाएगा। इससे दूध बेचने वाले सदस्य किसानों को 3 से 4 रुपये प्रति लीटर का फायदा होगा। इसीलिए संघ को यह निर्णय लेना पड़ा है। इसके अलावा हमारे पास कोई विकल्प नहीं था।

इंदौर में दूध 1 फरवरी से ₹50 लीटर हो जाएगा 

गौरतलब है कि शहर में अभी बंदी का दूध 45 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से उपभोक्ताओं को मिलता है, जबकि दुकानों पर इस दूध के दाम 47 रुपये प्रति लीटर है, लेकिन आगामी एक फरवरी से शहरवासियों को बंदी का दूध 48 रुपये और दुकानों से खरीदने पर 50 रुपये प्रति लीटर के भाव में मिलेगा।