नागरिकता कानून: पाकिस्तान ने हमले की धमकी दी, भारतीय सेना अलर्ट पर | NATIONAL NEWS
       
        Loading...    
   

नागरिकता कानून: पाकिस्तान ने हमले की धमकी दी, भारतीय सेना अलर्ट पर | NATIONAL NEWS

नई दिल्ली। भारत सरकार द्वारा बनाई गई नागरिकता संशोधन कानून से नाराज पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारत पर हमले की धमकी दी है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री की धमकी को गंभीरता से लेते हुए भारत के आर्मी चीफ बिपिन रावत ने भारत की सेना को अलर्ट पर रहने के आदेश दिए। जनरल बिपिन रावत का कहना है कि बॉर्डर पर हालात कभी भी कर सकते हैं। 

भारत के नागरिकता कानून पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने क्या कहा 

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने जेनेवा में ग्लोबल रेफ्यूजी फोरम से एक बार फिर परमाणु युद्ध की धमकी दे डाली। पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने भारत के नागरिकता संशोधन कानून और कश्मीर मुद्दे को लेकर कहा कि इससे दक्षिण एशिया में ना केवल शरणार्थियों की समस्या पैदा हो जाएगी बल्कि ये परमाणु संपन्न शक्ति देशों के बीच संघर्ष को भी जन्म दे सकता है। इमरान खान ने कहा, हमें पाकिस्तान में बस यही चिंता हो रही है कि भारत के फैसलों से शरणार्थियों की समस्या पैदा हो जाएगी और इसकी परिणति दो परमाणु शक्ति संपन्न देशों के बीच संघर्ष के रूप में हो सकती है। इमरान ने आरोप लगाया कि भारत कश्मीर की मुस्लिम बहुल जनसांख्यिकी को बदलने की कोशिश कर रहा है।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि कश्मीर में कर्फ्यू और नए नागरिकता कानून की वजह से लाखों मुस्लिम भारत से भाग सकते हैं जिससे रिफ्यूजी संकट पैदा हो सकता है। इस शरणार्थी संकट के सामने बाकी समस्याएं बौनी हो जाएंगी। उन्होंने कहा, "भारत के मुसलमानों को नागरिकता से वंचित करने के लिए यह कानून बनाया गया है। भारतीय मुसलमानों के अधिकार छीने जा रहे हैं। इस कानून के खिलाफ भारत में दंगे हो रहे हैं और लोग सड़कों पर हैं।

भारत के आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत ने क्या कहा 

सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने बुधवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर हालात कभी भी खराब हो सकते हैं और सेना ऐसी किसी भी परिस्थिति से निपटने के लिए तैयार है। सूत्रों का भी कहना है कि पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीमें (बैट) लगातार नियंत्रण रेखा पर भारतीय सुरक्षाकर्मियों को निशाना बनाने की कोशिशें कर रही हैं। पाकिस्तान हर तीसरे-चौथे दिन बैट के अभियानों को अंजाम दे रहा है। बैट में सामान्यत: पाकिस्तानी सेना के विशेष बलों के कर्मी और आतंकी शामिल होते हैं। पूर्व में बैट द्वारा भारतीय सैनिकों के शवों को क्षतविक्षत करने की घटनाएं भी हो चुकी हैं।

सेना प्रमुख ने कहा कि पाकिस्तान ऐसा देश है, जो खुद को ही खत्म करने की ओर आगे बढ़ रहा है। जनरल रावत ने कहा कि पाकिस्तान की स्थिति ऐसी है कि वह अपने आप ही अनियंत्रित हो रहा है। उन्होंने कहा था, 'पाकिस्तान को कंट्रोल में करने की जरूरत ही नहीं है। वह खुद ही डीकंट्रोल हो रहा है और शायद हमें कोई कार्रवाई करने की जरूरत ही नहीं पड़ेगी। वह खुद को खत्म करने के रास्ते पर है।