Loading...

नर्सिंग छात्राओं की सरकारी अस्पतालों में नियुक्तियां शुरू | MP NURSING JOB

भोपाल। बीएससी पास नर्सिंग छात्राओं की सरकारी अस्पतालों में नियुक्तियां शुरू हो गई है। ऐसे सभी सरकारी अस्पताल जो मेडिकल कॉलेज द्वारा संचालित किए जा रहे हैं, बीएससी पास नर्सिंग छात्राओं को नियुक्त करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। सभी छात्राओं की काउंसलिंग कराई जा रही है। एमजीएम कॉलेज की डीन ने इसकी पुष्टि की है।

जानकारी के मुताबिक सभी नर्सिंग छात्राओं की काउंसलिंग की गई है। इस दौरान उनके दस्तावेजों का वेरिफिकेशन किया गया है। इसके बाद नियुक्ति आदेश जारी होंगे। गौरतलब है कि सरकारी नर्सिंग कॉलेज की छात्राएं लंबे समय से नौकरी के लिए परेशान थीं। बीएससी नर्सिंग का कोर्स पूरा करने के बाद भी कॉलेज के अफसर उन्हें नौकरी पर नहीं रख रहे थे, जबकि चिकित्सा शिक्षा विभाग से इस बारे में स्पष्ट आदेश जारी हो चुके हैं। 

सर्कुलर में कहा गया है कि कॉलेज में प्रवेश लेने वाली बीएससी नर्सिंग की छात्राओं से सात साल का बॉन्ड लिया जाए। उत्तीर्ण छात्राओं को मेरिट के मुताबिक आरक्षण रोस्टर का पालन करते हुए नियुक्ति दी जाए। इसके बावजूद कॉलेज प्रशासन इस तरफ ध्यान नहीं दे रहा था। अफसरों का कहना था कि शासन से अनुसूची मंजूर होकर नहीं आई है, इसलिए नौकरी नहीं दे पा रहे हैं। जब मामला मीडिया की सुर्खियों में आया तो अफसरों ने नियुक्ति प्रक्रिया शुरू कर दी।

काउंसलिंग पूरी, जल्द ही नियुक्ति आदेश जारी होंगे 

डॉ. ज्योति बिंदल, डीन, एमजीएम कॉलेज का कहना है कि नर्सिंग की छात्राओं को नौकरी दे रहे हैं। काउंसलिंग प्रक्रिया पूरी की है। अगली कार्रवाई भी जल्द होगी।