Loading...

जबलपुर में पहली बार फिल्म फेस्टिवल का आयोजन | JABALPUR NEWS

जबलपुर। शायर फिराक गोरखपुरी के व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर आधारित वृत्तचित्र फिराक गोरखपुरी फिल्म के प्रदर्शन के साथ राष्ट्रीय वृत्तचित्र समारोह का आयोजन 4 दिसम्बर को शाम 7 बजे से किया जाएगा। शैक्षणिक संसाधन विकास केन्द्र, कलानिकेतन पॉलीटेक्निक कॉलेज, जबलपुर एवं मप्र हिन्दी साहित्य सम्मेलन जबलपुर के संयुक्त तत्वावधान में भारत सरकार के फिल्म प्रभाग के तत्वावधान में जबलपुर में इस तरह का आयोजन पहली बार होगा।

राज्य विज्ञान शिक्षण संस्थान के सभागार में प्रतिदिन शाम 7 बजे से फिल्मों का प्रदर्शन होगा। पहले दिन साहित्य और पुरातत्व पर आधारित समारोह के पहले दिन की थीम साहित्य, पुरातत्व, कला पर आधारित की गई है। इस दिन प्रदर्शित होने वाली अन्य फिल्मों में 'पाषाण में गाथा', 'ताजमहल', 'गांधी-कार्टूनिस्ट की आंखों से', 'कबीर', 'मधुबनी चित्रकला', 'मुशायरा-1983' सम्मिलित हैं। समारोह का उद्घाटन फिल्म डिविजन, भारत सरकार के चीफ कैमरामैन बीडी वंशकार द्वारा किया जाएगा। अध्यक्षता दिनेश अवस्थी, संचालक पीएसएम द्वारा की जाएगी। 

आयोजित इस अभिनव वृत्तचित्र समारोह में दर्शकों से उपस्थिति का अनुरोध किया जाता है। उक्त जानकारी संयोजक संजय शर्मा और कार्यकारी मुख्य संयोजक विवेक चतुर्वेदी द्वारा दी गई।