मेट्रो और ई-रिक्शा जैसी सभी परिवहन सेवाओं के लिए एक ही कार्ड बनेगा | INDORE NEWS
       
        Loading...    
   

मेट्रो और ई-रिक्शा जैसी सभी परिवहन सेवाओं के लिए एक ही कार्ड बनेगा | INDORE NEWS

इंदौर। शहर में आम नागरिकों की सुविधा के लिए एकीकृत लोक परिवहन व्यवस्था लागू (Integrated public transport system implemented) की जाएगी। इसके लिए विस्तृत कार्ययोजना तैयार की जा रही है। इसमें बीआरटीएस, सिटी बस, सूत्र बस सेवा, मेट्रो, ई-रिक्शा आदि (BRTS, city bus, sutra bus service, metro, e-rickshaw )की सेवा को शामिल किया जाएगा। 

इन सबके किराए और अन्य सुविधाओं के भुगतान के लिए एकीकृत कार्ड भी मुहैया कराए जाएंगे। एक ही कार्ड से इन सभी सेवाओं के लिए भुगतान हो सकेगा। शहर की सड़कों और फुटपाथों से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई भी की जाएगी। ट्रैफिक कैबिनेट की शुक्रवार को हुई बैठक में यह तय किया गया। कलेक्टर लोकेश जाटव की अध्यक्षता में हुई बैठक में नगर निगम आयुक्त आशीष सिंह सहित यातायात, परिवहन और अन्य संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद थे। बैठक में बताया गया कि एकीकृत लोक परिवहन व्यवस्था के लिए कार्ययोजना तैयार की जा रही है। इस प्रोजेक्ट में जनता के लिए बीआरटीएस, सिटी बस, सूत्र बस सेवा, मेट्रो, ई-रिक्शा आदि की सेवा को शामिल किया जाएगा।

बच्चों के लिए अलग से बस स्टॉप बनेगा 

स्कूली बच्चों के लिए एआईसीटीएसएल द्वारा विशेष बस स्टॉप भी बनाए जा रहे हैं। इन स्टॉप से सिर्फ स्कूलों के लिए संचालित विशेष सिटी बस तय समय पर मिलेगी। यह विशेष बस बच्चों को इन स्टॉप से लेगी और स्कूल के समीप बस स्टॉप पर छोड़ेगी। यहां से वापस बच्चों को लेकर उनके क्षेत्र के विशेष बस स्टॉप पर लाएगी। इसके लिए स्कूलों से चर्चा कर कार्ययोजना तैयार की जा रही है।