Loading...

नगर निगम ने अलाव नहीं जलाए, हॉकर्स जोन में ठंड से वृद्ध की मौत | GWALIOR NEWS

ग्वालियर। शहर के गरीब नागरिकों को मौसम के प्रकोप से बचाना नगर निगम की बेसिक रिस्पांसिबिलिटी है। इसी के चलते नगर निगम गर्मियों में प्याऊ और सर्दियों में अलाव जलाते हैं। इसके लिए नगर निगम के पास पर्याप्त फंड होता है। कमिश्नर कभी नहीं कह सकते कि इन कामों के लिए उनके पास बजट नहीं है। बावजूद इसके निगम कमिश्नर ने अपना कर्तव्य नहीं निभाया, महापौर ने निगम कमिश्नर को कर्तव्य निभाने के लिए बाध्य नहीं किया नतीजा गोल पहाड़िया स्थित हॉकर्स जोन में ठंड के कारण 72 वर्षीय बुजुर्ग की मौत हो गई। 

ग्वालियर में ठंड के कारण यह दूसरी मौत का मामला है। जनकगंज थाना क्षेत्र के गोल पहाडिय़ा निवासी शौकत अली (72) पुत्र निजात अली (Shaukat Ali son Nizat Ali) गोल पहाडिय़ा स्थित हॉकर्स जोन (Hawkers zone)में अपने भाई लियाकत खान के साथ मोची का काम करता था और यहीं पर रहता था। वह हॉकर्स जोन में था और देर शाम जब उसका भाई लियाकत आया तो पता चला कि उसकी मौत हो चुकी है। घटना का पता चलते ही पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और जांच के बाद मर्ग कायम कर शव को पीएम हाउस भेज दिया।

पुलिस और परिजनों का मानना है कि उसकी मौत ठण्ड लगने से हो गई है। पुलिस जांच में पता चला है कि मृतक और मृतक के भाई लियाकत ने शादी नहीं की है और दोनों भाई हॉकर्स जोन में ही रहते हैं। जबकि उनका एक अन्य भाई तिघरा रोड़ पर रहता है। बता दें कि नगर निगम ने इस तरह खुले आसमान के नीचे सोने वाले निर्धन नागरिकों को ठंड से बचाने के लिए अलाव के प्रबंध नहीं किए हैं।