Loading...

रिया और अमित के खिलाफ सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट डालने का मामला दर्ज | GWALIOR NEWS

ग्वालियर। सोशल मीडिया का दुरुपयोग कर भडक़ाऊ पोस्ट डालने पर क्राइम ब्रांच ने एक युवती सहित दो के खिलाफ मामला दर्ज किया है। आरोपियों ने अपने फेसबुक एकाउंट से मैसेज कर लोगों को एकत्रित होने और प्रदर्शन करने के लिए पोस्ट की थी। वहीं धारा 144 लगने के बाद से ही पुलिस ने सोशल साइड सहित सार्वजनिक स्थानों पर जवान तैनात किए हैं। जिससे कहीं भी माहौल खराब करने वाले लोग अपने मकसद में सफल ना हो सके।

रिया दुबे और अमित सिंह जादौन के खिलाफ मामला दर्ज

निरीक्षक क्राइम ब्रांच दामोदर गुप्ता ने बताया कि नागरिकता संशोधन कानून को लेकर देश भर में हो रहे धरना प्रदर्शन के बाद इसकी आग ग्वालियर में ना भडक़े इसके चलते पुलिस द्वारा सोशल मीडिया पर निगरानी कराई जा रही है। क्राइम ब्रांच को फेसबुक पर नागरिकता संशोधन को लेकर रिया दुबे और अमित सिंह जादौन की फेसबुक आईडी से पोस्ट मिली हैं। जिनमें उनके द्वारा लोगों को एकत्रित करने तथा प्रदर्शन के लिए आने के लिए पोस्ट की गई। पोस्ट मिलते ही क्राइम ब्रांच ने इनके खिलाफ भारतीय दण्ड विधान की धारा 505 के तहत मामला दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी है। जल्द ही इन्हें पकड़ लिया जाएगा।

भडक़ाऊ पोस्ट करने से बचें -नवनीत भसीन

एसपी नवनीत भसीन ने बताया कि पुलिस के सायबर एक्सपर्ट की टीम सोशल साइड की निगरानी कर रही है और उनकी अपील है कि कोई भी ऐसी पोस्ट जिससे लोगों की भावनाएं आहत होती हैं और कानून व्यवस्था पर असर पड़ता है, उन्हें फारवर्ड करने से बचें। जिनके द्वारा पोस्ट कर लोगों को भडक़ाया जाएगा। उनके खिलाफ कड़ाई से कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ ही संवेदनशील स्थानों के साथ सार्वजनिक स्थलों के साथ ही पुलिस टीम निगरानी में लगी हुई है।