Loading...

मेपल मॉल के संचालक अरविंद अग्रवाल के खिलाफ FIR | BHOPAL NEWS

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में होशंगाबाद रोड पर स्थित मेपल मॉल के संचालक अरविंद अग्रवाल (Arvind Agrawal, director and owner maple Mall (Maple High Street) Bhopal ) के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज हुआ है। 1 साल पहले 21 वर्षीय छात्रा प्राची चौहान इसी मॉल में हादसे का शिकार हो गई थी। हादसे में प्राची की मौत हो गई थी। जांच के दौरान पुलिस ने पाया कि यह हादसा मॉल संचालक अरविंद अग्रवाल की लापरवाही के कारण हुआ। 

मेपल मॉल में 1 साल पहले क्या हुआ था

11 दिसंबर 2018 को पिपलानी निवासी प्राची चौहान (21) दोस्त के साथ नौकरी की तलाश में मेपल मॉल पहुंची थी। चौथी मंजिल पर निर्माण कार्य चल रहा था। यहां उसका संतुलन बिगड़ा और वह करीब 45 फीट नीचे लिफ्ट की डक्ट में जा गिरी। गंभीर रूप से घायल प्राची को अस्पताल दाखिल किया गया। कई दिनों तक वह जिंदगी और मौत के बीच जो जूझती रही और 1 जनवरी 2019 को उसकी मौत हो गई। 

मॉल संचालक अरविंद अग्रवाल के खिलाफ मामला दर्ज क्यों किया 

इस मामले में छात्रा प्राची चौहान के परिजनों ने आरोप लगाया था कि मॉल में निर्माण कार्य चल रहा था परंतु सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त नहीं थे। इसी लापरवाही के कारण प्राची हादसे का शिकार हुई अतः प्राची की मौत का जिम्मेदार मॉल संचालक अरविंद अग्रवाल है। पुलिस ने 1 साल तक इस मामले की जांच की। जनवरी 2019 में दर्ज हुए मामले में करीब 11 महीने बाद पुलिस ने मॉल के संचालक अरविंद अग्रवाल को नामजद किया। पुलिस ने अपनी जांच में पाया कि यह हादसा मॉल संचालक की लापरवाही के कारण ही हुआ।