ग्वालियर का गौरव घटेगा: क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय 2 माह में भोपाल शिफ्ट होगा | GWALIOR NEWS

भोपाल। आजादी के बाद ग्वालियर रियासत को मध्यप्रदेश में शामिल करते समय यह सुनिश्चित हुआ था कि मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल होगी लेकिन कुछ विभागों के मुख्यालय ग्वालियर में होंगे। इस तरह ग्वालियर का महत्व बरकरार रहेगा लेकिन अब ग्वालियर का गौरव घटने वाला है। कांग्रेस की सरकार में जबकि परिवहन मंत्रालय ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थक मंत्री गोविंद सिंह राजपूत के पास है, क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय को ग्वालियर से भोपाल शिफ्ट किया जा रहा है। आने वाले 60 दिनों में यह काम पूरा हो जाएगा। यानी 1 अप्रैल 2020 से ग्वालियर आरटीओ का हेड क्वार्टर नहीं रहेगा।

नरेला विधायक विश्वास सारंग के एक प्रश्न के उत्तर में राजस्व मंत्री श्री गोविन्द सिंह राजपूत ने बताया कि आगामी दो माह में क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय भोपाल नवीन भवन में शिफ्ट हो जायेगा। उन्होंने बताया कि क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय भोपाल के नवीन एकीकृत भवन के निर्माण हेतु राशि रूपये 9.99 करोड़ स्वीकृत की गई एवं कार्यालय के नवीन भवन के अतिरिक्त कार्य यथा ड्रायविंग ट्रेक का निर्माण, फिटनेस ट्रेक का निर्माण, पार्किंग, कैम्पस रोड का निर्माण, लाईटिंग नेटवर्किग ई.पी.ए.बी.एक्स. एवं सड़क निर्माण के लिये राशि रूपये 7.64 करोड़ स्वीकृत की गई। 

क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय भोपाल का निर्माण कार्य पूर्ण हो चुका है। शेष कार्य प्रारम्भ किये गये है जो लगभग समाप्ति की ओर है। सभी कार्य पूर्ण न होने के कारण कार्यालय की शिफ्टिंग नहीं हो सकी है। कार्यालय भवन के अतिरिक्त जो कार्य शेष बचे है उक्त कार्य पूर्ण होते ही लगभग आगामी दो माह में कार्यालय शिफ्टिंग की कार्यवाही प्रारम्भ कर दी जायेगी।