Loading...

मृतक शिक्षक के परिवार को बीईओ ने स्वयं पास से अनुग्रह राशि दिया | MANDLA NEWS

मंडला। विगत दिनों बिछिया ब्लॉक के प्राथमिक शिक्षक संतू लाल डिबरिया का आकस्मिक निधन हो गया। प्राथमिक शिक्षक संतु लाल डिबरिया को पिछले तीन चार माह से वेतन नहीं मिला था तथा वे कुछ दिनों से अस्वस्थ थे, जिसके इलाज में काफी पैसा व्यय हो जाने से परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं थी। ऐसे में अचानक परिवार के मुखिया की मृत्यु हो जाने से स्थिति और गंभीर हो गई। 

सरकार की ओर से मृत कर्मचारियों के परिवार को दी जाने वाली अनुग्रह राशि के हेड में आवंटन नहीं होने पर ट्राईबल वेलफेयर टीचर्स एसोसिएशन के प्रांतीय अध्यक्ष डी के सिंगौर ने बिछिया के विकासखंड शिक्षा अधिकारी आत्मजीत सिंह अहलूवालिया को मृतक शिक्षक के परिवार की आर्थिक स्थिति से अवगत करा कर मदद करने का अनुरोध किया। जिस पर संवेदनशीलता दिखाते हुए विकासखंड शिक्षा अधिकारी ने आवंटन ना होने की दशा में अपने पास से पचास हजार की अनुग्रह राशि का तत्काल भुगतान करने का आश्वासन दिया। जिसे बाद में इस मद में आवंटन आने पर समायोजन कर लिया जाएगा। 

विकासखंड कार्यालय से योगेंद्र पटेल, ट्राईबल वेलफेयर टीचर्स एसोसिएशन के जिला उपाध्यक्ष आशीष लोध, ब्लॉक अध्यक्ष राजकुमार बघेल की उपस्थिति में मृतक शिक्षक के क्रियाकर्म  के लिए अनुग्रह राशि के रूप में पचास हजार रुपए मृतक की पत्नी को सौंपा गया। ट्रायबल वेलफेयर टीचर्स एसोसिएशन ने विकासखंड शिक्षा अधिकारी एवं समस्त सहयोगी शिक्षकों को धन्यवाद देते हुए आभार ज्ञापित किया।