Loading...

सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में चीखते रहे लिफ्ट में फंसे मरीज, किसी ने नहीं सुनी पुकार | JABALPUR NEWS

जबलपुर। सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में उस वक्त चीख पुकार मच गई, जब मरीज व डाक्टर को लेकर जा रही लिफ्ट अचानक रुक गई. लिफ्ट रुकने से मरीज व उनके परिजन चिल्लाते रहे, लेकिन पास में ड्यूटी कर रहे सुरक्षा कर्मियों ने भी अनदेखा कर दिया, करीब आधा घंटा तक लिफ्ट बंद रही। इस घटना को लेकर अस्पताल परिसर में अफरातफरी मची रही। हालांकि अब प्रबंधन लिफ्ट सुधरवाने व मेंटनेन्स की बात कह रहा है। 

बताया जाता है कि डाक्टर, मरीज व उनके परिजनों के लिए सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में 5 लिफ्ट लगाई गई, जिसमें 4 लिफ्ट तो समय से पहले बंद हो गई, एक ही लिफ्ट ही चालू रही, जिसका उपयोग मरीज व डाक्टरों के लिए किया जा रहा है। लगातार चल रही लिफ्ट मेंटनेंस न होने के कारण जर्जर होने की कगार पर है, बीती रात अस्पताल में मरीज, उनके परिजन व डाक्टर लिफ्ट में जा रहे थे, तभी लिफ्ट बीच में रुक गई। लिफ्ट के रुकते ही मरीजों में चीख पुकार गई, मदद के लिए आवाजें लगाई गई लेकिन किसी ने भी उनकी पुकार नहीं सुनी, यहां तक कि समीप ड्यूटी कर रहे सुरक्षा कर्मी ने भी अनदेखा कर दिया। 

करीब आधा घंटे तक डाक्टर व मरीज लिफ्ट में फंसे रहे, लेकिन किसी ने भी उनकी मदद नहीं की, इसके बाद अचानक लिफ्ट चालू हो गई। जिससे सभी ने राहत की सांस ली, लिफ्ट बंद होने की स्थिति आए दिन हो रही है, जिससे मरीज व उनके परिजनों में दहशत व्याप्त है, खासबात तो यह है कि 5 में चार लिफ्ट बंद है लेकिन इस दिशा में अभी तक प्रबंधन ने कोई कदम नहीं उठाए है, जो आश्चर्यजनक पहलू है। इधर प्रबंधन का कहना है कि लिफ्ट सुधरवाने व मेंटनेंस के लिए कर्मचारी रखा जाएगा ताकि इस तरह के हालात न बने। जल्द ही सभी लिफ्ट सुधरवा ली जाएगी।