Loading...

भोपाल में पकड़े गए हवाला में बड़े खुलासा की उम्मीद, आयकर विभाग की बड़ी कार्रवाई जारी | BHOPAL NEWS

भोपाल। भोपाल में पकड़े गए हवाला के नोटों के मामले में बड़े खुलासे की उम्मीद है। इसका गुजरात और मुंबई कनेक्शन तो पहले ही सामने आ चुका था। खबर आ रही है कि आयकर विभाग में देश के कई शहरों में छापामार कार्रवाई की है। उनके हाथ कुछ बड़ा लगा है। फिलहाल आयकर विभाग के अधिकारी चुप है लेकिन उनके चेहरे बताते हैं क्यों उनके पास एक बड़ी खबर है। 

यह इस हवाला मामले में भोपाल कनेक्शन भी है

आयकर विभाग की इन्वेस्टीगेशन विंग का कहना है कि दोनों युवकों से उक्त रकम के बारे में लंबी पूछताछ की गई है। छानबीन के दौरान आयकर विभाग को कई जानकारियां मिली हैं। दोनों युवक धर्मेंद्र चौहान (30) और धवल कुमार परमार (22) मेहसाना गुजरात के निवासी बताए गए हैं। कि बड़ा सवाल यह है कि क्या इस हवाला मामले में भोपाल कनेक्शन भी है क्योंकि यदि भोपाल कनेक्शन नहीं होता तो यह सब आला की मुखबिरी कैसे हो जाती है।

छानबीन का खुलासा नहीं कर रहे अधिकारी

उनके द्वारा बताए गए ठिकानों से भी जानकारी तलब की गई है। विभागीय सूत्रों का कहना है कि पूछताछ में उनसे जो सुराग मिले हैं उन ठिकानों पर भी जांच अधिकारियों ने दबिश दी है। मामले में अभी छानबीन चल रही है इसलिए जांच अधिकारी अपनी छानबीन का खुलासा करने से बच रहे हैं।

इन युवकों के पास से बरामद 16 लाख 89 हजार 500 रुपए अभी भोपाल पुलिस के पास ही जब्त हैं। युवकों के पास से यदि नकदी के संबंध में वैध दस्तावेज नहीं मिलते हैं और यह राशि हवाला की पाई जाती है तो उसे आयकर विभाग जब्त कर लेगा। उल्लेखनीय है कि भोपाल की हनुमानगंज थाना पुलिस ने दोनों युवकों को मुखबिर की सूचना के आधार पर बस स्टैंड के पास से गिरफ्तार किया था।