Loading...

दिल्ली से भोपाल फ्लाइट ₹699, एयरपोर्ट से एमपी नगर ओला कैब ₹699

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में ओला कैब मनमाने किराए की वसूली कर रही है। मौके का फायदा उठाया जा रहा है। बीते रोज एक ट्रायल के दौरान मीडिया ने जब एयरपोर्ट से एमपी नगर के लिए OLA CAB की बुकिंग ट्राई की तो किराया ₹699 बताया गया। मजेदार बात यह है कि इसी दिन HappyEasyGo नाम की वेबसाइट दिल्ली से भोपाल तक फ्लाइट का किराया ₹699 बता रही थी। 

भोपाल में ओला कैब की किराए को लेकर कई शिकायतें लगातार आ रही है। परिवहन विभाग की खुली छूट मिलने के बाद ओला कैब प्रबंधन अब किसी भी प्रकार की शिकायत से नहीं डरता। ओला कैब द्वारा परिवहन विभाग की निर्धारित किराया सूची से अधिक किराया वसूला जा रहा है। लगभग सभी मामलों में ओला कैब का किराया निर्धारित किराया सूची से अधिक है। कई केस तो ऐसे हैं जिसमें निर्धारित सरकारी किराया सूची से ओला कैब का किराया 10 गुना तक अधिक रहा। 

ओला कैब की जांच ना आरटीओ करता है ना पुलिस 

ओला कैब कब कितना किराया वसूल रहा है ना तो इसकी शिकायत की सुनवाई होती है और ना ही इसकी किसी भी प्रकार की जांच की जाती है। परिवहन विभाग की टीम कभी भी ओला कैब को बुक करके अपनी तरफ से कोई जांच नहीं करती। बताने की जरूरत नहीं कि मध्य प्रदेश का परिवहन विभाग सिर्फ वसूली का अड्डा बन के रह गया है। यहां जो नियम बनाए गए हैं वह सिर्फ वसूली के लिए दवा बनाने काम आते हैं।