Loading...

ग्वालियर से गुजरने-वाली 4 ट्रेनें तीन माह के लिये रद्द | GWALIOR NEWS

ग्वालियर। देहरादून रेलवे स्टेशन (Dehradun Railway Station) के यार्ड व प्लेटफार्म का विस्तार होने के कारण वहां से चलने वाली कई ट्रेनों को तीन माह के लिए रद्द कर दिया गया है। ग्वालियर-गुना ट्रैक से देहरादून से इंदौर व उज्जैन जाने वाली दो ट्रेनें इससे प्रभावित हुई हैं। यह ट्रेनें तीन माह तक रद्द रहेंगी।  

रेलवे प्रशासन का कहना है कि ट्रेनों के कोच के मेंटनेंस व देहरादून के पास रेल लाइन के रखरखाव का काम चल रहा है। इससे 9 नवंबर से ट्रेनों का संचालन बंद किया गया है। 9 फरवरी तक यहां से ट्रेन नहीं जाएंगी। दो ट्रेनों के रद्द होने से ग्वालियर से अब देहरादून जाने के लिए तीन माह तक सीधे ट्रेन यात्रियों को नहीं मिल पाएगी, क्योंकि यही ट्रेनें ग्वालियर होकर सीधे देहरादून जाती हैं। रेलवे द्वारा ट्रेनों को बंद किए जाने से यात्री की मुश्किल बढ़ गई है। 

रेलवे प्रशासन के मुताबिक, ट्रेन नंबर 14317 इंदौर-देहरादून एक्सप्रेस को 9 नवंबर से 9 फरवरी 2020 तक, ट्रेन नंबर 14318 देहरादून इंदौर एक्सप्रेस को 8 नवंबर से 8 फरवरी 2020 , ट्रेन नंबर 14309 उज्जैन देहरादून एक्सप्रेस को 13 नवंबर से 6 फरवरी तक और ट्रेन नंबर 14310 देहरादून उज्जैन एक्सप्रेस को 12 नवंबर से 5 फरवरी 2020 तक रद्द किया गया है।

हालांकि रेलवे द्वारा सर्दी के सीजन में हिमाचल और उत्तराखंड की ओर जाने वाली उज्जैन- देहरादून एक्सप्रेस वाया बीना- झांसी ट्रेन को दो से ढाई महीने के लिए रद्द किया जाता है। वहीं इंदौर देहरादून एक्सप्रेस वाया शिवपुरी को चलाया जाता था लेकिन इस बार इंदौर-देहरादून और उज्जैन-देहरादून दोनों ही ट्रेनों को ही रद्द कर दिया गया है।