Loading...

SHIVPURI के एक मकान में ब्लास्ट, तीन गंभीर घायल

शिवपुरी। मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले के पोरी तहसील में बैरण कस्बे के अंदर एक मकान में अचानक विस्फोट हो गया। विस्फोट का कारण स्पष्ट नहीं हो पाया है लेकिन इस धमाके में 3 लोग घायल हो गए जो गंभीर बताए जा रहे हैं। पुलिस पार्टी मौके पर पहुंच गई है और धमाके का कारण पता करने की कोशिश कर रही है। अनुमान लगाया जा रहा है कि इस मकान में अवैध रूप से आदिवासियों का निर्माण किया जा रहा था या फिर यह मकान आतिश भाइयों के लिए गोदाम के रूप में उपयोग किया जा रहा था।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि बीती रात पोहरी अनुविभाग के तहत आने वाले बैराड़ कस्बे में आजाद खान नाम के व्यक्ति के मकान में विस्फोट हो गया। इस वजह से मकान बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया और आजाद के अलावा इसराइल तथा गुलशन घायल हो गए। तीनों को पहले बैराड़ के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, लेकिन स्थिति गंभीर देखते हुए उन्हें कल रात में ही तत्काल यहां जिला अस्पताल रवाना कर दिया गया। 

पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल ने बताया कि मौके पर पुलिस की टीम पहुंच गयी और जांच की जा रही है। यह पता लगाया जा रहा है कि वहां पर आतिशबाजी का संग्रहण किया गया था या आतिशबाजी बनाई जा रही थी। मौके पर बारूद आदि मिला है। पुलिस अधीक्षक के अनुसार घायलों के भी बयान लिए जा रहे हैं और उनके बयानों की सत्यता जांची जाएगी। इसके बाद वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।